नहीं बच सकी बोरवेल में गिरी ढाई साल की ‘सृष्टि’… बाहर निकालने में लगे 55 घंटे, दम घुटने से हुई मौत

Sehore Borewell Rescue: मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के मुंगावली गांव में करीब 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 'सृष्टि' जिंदगी की जंग हार गई।

0
76
Sehore Borewell Rescue
Sehore Borewell Rescue

Sehore Borewell Rescue: मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के मुंगावली गांव में करीब 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी ‘सृष्टि’ जिंदगी की जंग हार गई। बच्ची खुले बोरवेल में गिर गई थी जिसके बाद करीब 50 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी एनडीआरएफ की टीम मासूम को बचा नहीं पाई। रेस्क्यू टीम ने उसे रोबोटिक टेक्निक से बाहर खींचा, बच्ची कोई रिस्पॉन्स नहीं कर रही थी।

बोरवेल से बाहर निकालने के तुरंत बाद उसे एंबुलेंस से सीधे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया जिसकी रिपोर्ट के मुताबिक शव सड़ चुका था। इसके अलावा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बच्ची की मौत के पीछे दम घुटने की वजह का भी खुलासा हुआ है।

rescue copy min

Sehore Borewell Rescue: 150 फीट पर जा फंसी थी ‘सृष्टि’

सीहोर जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव मुंगावली में मंगलवार (6 मई) को दोपहर एक बजे घर के बाहर खेल रही सृष्टि कुशवाह, पिता राहुल कुशवाह 300 फीट गहरे बोरवेल गिर गई थी। जानकारी के मुताबिक, शुरुआत में बच्ची 27 फीट पर फंसी हुई थी, लेकिन खुदाई कार्य के दौरान पत्थर आ जाने की वजह और पोकलेन मशीन से हो रहे कंपन की वजह से बच्ची खिसकते-खिसकते 110 फीट पर जा पहुंची। वहीं, बाद में सृष्टि 150 फीट नीचे पहुंच गई थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here