उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह के सत्ता ग्रहण करने के बाद से ही सूबे में प्रशासनिक फेरबदल की उम्मीद जताई जा रही थी। इसी कड़ी में  पहला बड़ा बहुप्रतीक्षित फेरबदल करते हुए त्रिवेन्द्र सिंह रावत सरकार ने 19 नौकरशाहों को इधर से उधर कर दिया है। डेढ़ महीने की जिद्दोजहद के बाद आखिरकार आइएएस और पीसीएस अधिकारियों के तबादले की सूची जारी कर दी गई है।

गौरतलब है कि गुरुवार रात सरकार ने 19 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया।

किसका कहां हुआ तबादला-

administrative shuffle in Uttarakhandतबादले की जारी की गई सूची में पांच प्रमुख जिलों के डीएम का फेरबदल किया गया है। इन पांच जिलों में देहरादून, नैनीताल, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी जैसे जिले शामिल हैं। देहरादून के डीएम, रवीनाथ रामन को विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग का कार्यभार सौंपा गया और हरिद्वार के डीएम एस ए मुरुगेसन को देहरादून के नए डीएम के रुप में तैनात किया गया है। हरिद्वार में इसी पद पर डीएम दीपक रावत को स्थानांतरित कर दिया गया है जो कि पहले नैनीताल में डीएम पद को संभाल रहे थे। टिहरी में डीएम पद की कमान सोनिका को सौंपी गई, वहीं दीपेंद्र कुमार चौधरी नैनीताल के नए डीएम बनाए गए। पौड़ी के नए डीएम के रुप में कार्यभार का जिम्मा सुशील कुमार को सौंप दिया गया।

इसी के साथ टिहरी के डीएम इंदुधर बोडई को उत्तराखंड शासन का अपर सचिव तैनात किया गया। पौड़ी के डीएम चंद्रशेखर भट्ट का भी फेरबदल कर शिक्षा विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया। आईएएस अधिकारी उमाकांत पनवर और मीनाक्षी सुंदरम को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here