औरंगजेब पर आर-पार… कोल्हापुर हिंसा में अबतक 36 लोग अरेस्ट, शहर में इंटरनेट पर पाबंदी, धारा 144 लागू

Kolhapur Violence: महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर के सात युवकों का अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर टीपू सुल्तान और औरंगजेब की तस्वीरें डालने का विवाद थवने का नाम नहीं ले रहा है।

0
52
Kolhapur Violence Maharashtra
Kolhapur Violence Maharashtra

Kolhapur Violence: महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर के सात युवकों का अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर टीपू सुल्तान और औरंगजेब की तस्वीरें डालने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे लेकर बुधवार (7 मई) को दो गुटों में खूनी झड़प हो गई। इसमें दोनों तरफ से जमकर लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी की गई। हालात काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

दरअसल, इस मामले को लेकर हिंदुत्ववादी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन और बंद का आह्वान किया जिसके चलते वे छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर एकत्रित हुए थे और वहां से मार्च निकालने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने मार्च पर रोक लगा दी। इससे कार्यकर्ता उग्र हो गए और नारेबाजी करने लगे। जिसे लेकर पुलिस को उनपर लाठी चार्ज करना पड़ा। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया गया। सूत्रों की मानें तो इस बीच, शिवाजी चौक और नगर निगम मुख्यालय क्षेत्र के बीच तनाव शांत हो गया है।

FotoJet 3 min

Kolhapur Violence: हिंसा में अबतक 36 लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुई हिंसा के बाद अब पुलिस एक्शन में दिख रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने अबतक कुल 36 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें से 2 नाबालिग हैं। कुछ इलाकों में पथराव की घटनाएं भी हुईं। अब इस घटना को लेकर कोई अफवाह नहीं फैला पाए इसके लिए प्रशासन ने इलाके में इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी है। साथ ही, शहर में 19 जून तक धारा 144 भी लागू कर दी गई है।

औरंगजेब का महिमामंडन नहीं करेंगे बर्दाश्त -गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस

इस बीच महाराष्ट्र के गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बयान जारी कर कहा है कि, “औरंगजेब का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र की अलग-अलग जगहों पर औरंगजेब के उदात्तीकरण का ट्रेंड सा चल पड़ा है। इसकी जांच हम करवा रहे हैं। कुछ तो हमें भी आइडिया है कि इसके पीछे कौन है? लेकिन इतना तय है कि छत्रपति शिवाजी महाराज के महाराष्ट्र में औरंगजेब का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

सबको मालूम है कि देश में अशांति कौन फैला रहा है -संजय राउत

संजय राउत ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि, शाहू महाराज की भूमि पर धार्मिक तनाव पैदा होना सरकार की नाकामयाबी को दर्शाता है। महाराष्ट्र का वातावरण बिगाड़ने की साजिश कौन रच रहा है? कर्नाटक में भी ऐसी ही कोशिश की गई थी। औरंगजेब का पोस्टर लगाना, स्टेटस लगाने की हिम्मत कोई नहीं कर सकता यहां। देश में अशांति फैलाने का काम कौन कर रहा है, यह सबको मालूम है। कहीं ये सरकार के ही प्लांट किए हुए लोग तो नहीं?

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here