UP Budget 2023 : मेट्रो से लेकर यूनिटी मॉल तक…’बाबा’ ने बजट में खोल दिया पिटारा

UP Budget 2023: बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर, किसानों, महिलाओं के लिए आज कुछ बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं।ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बजट ऐतिहासिक होने के साथ पूरी तरह से लोकसभा चुनाव को फोकस में रखकर बनाया जाएगा।

0
115
UP budget 2023 Live| Updates
UP budget 2023 Live| Updates

UP Budget 2023: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में बुधवार को साल 2023-24 के लिए बजट पेश कर दिया गया। कई अहम घोषणाओं का भी ऐलान हुआ।वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना ने बजट पेश करने के दौरान युवाओं पर फोकस करते हुए कई बड़े ऐलान भी किए।युवाओं को कई सौगात के साथ किस वर्ग को क्‍या मिला, जानिये यहां? यूपी के वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना ने कहा कि प्रदेश में कानून और शांति व्यवस्था को ध्‍यान में रखते हुए और महिलाओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्‍चित करने के लिए 3 महिला पीएसी बटालियन का गठन किया जाएगा।वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना ने कहा कि देश की जीडीपी में यूपी का योगदान अहम है।

UP Budget 2023: 31 हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य

UP Budget 2023: यूपी के वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना ने अपने बजट भाषण में यूपी के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का ऐलान किया। इसके साथ ही कपड़ा उद्योग को विस्‍तार देने के साथ करीब 31 हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है।

वित्‍त मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, “देश की जीडीपी में प्रदेश का योगदान 8 फीसदी से अधिक का है। उत्तर प्रदेश कई क्षेत्रों में देश के अग्रणी राज्य के रूप में उभरा है। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण और शहर के अंतर्गत आवास निर्माण, ग्रामीण स्वच्छ शौचालय निर्माण, सूक्ष्म लघु मध्यम उद्योगों की स्थापना, स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत इंडिया स्मार्ट सिटी अवॉर्ड कॉटेस्ट में और पीएफएमएस पोर्टल द्वारा डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों को धनराशि हस्तांतरण करने में उत्तर प्रदेश देश में प्रथम स्थान पर है।”

इसमें हर वर्ग के लिए योजनाओं पर फोकस रहेगा।बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर, किसानों, महिलाओं के लिए आज कुछ बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं।ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बजट ऐतिहासिक होने के साथ पूरी तरह से लोकसभा चुनाव को फोकस में रखकर बनाया जाएगा।यूपी विधानसभा में बजट पेश करने से पूर्व उत्‍तर प्रदेश के वित्‍त मंत्री सुरेश खन्ना ने लखनऊ स्‍थित एक मंदिर में माथा टेका।

UP Budget 2023 News
UP Budget 2023.

UP Budget 2023: यूपी के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का ऐलान

UP Budget 2023: यूपी के वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना ने अपने बजट भाषण में यूपी के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का ऐलान किया। इसके साथ ही कपड़ा उद्योग को विस्‍तार देने के साथ करीब 31 हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है।

  • UP Budget 2023: बजट भाषण में दिखा शायराना अंदाज

UP Budget 2023:यूपी विधानसभा में वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना ने योगी सरकार का बजट पेश कर दिया है उन्होंने बेहद शायराना अंदाज अपने भाषण की शुरुआत की।उन्होंने कहा, “योगी जी का बजट बना है, यूपी की खुशहाली का। ये अदभूत रंगीन करेगा, आने वाली होली को।”

UP Budget 2023:

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here