Weather Update: Delhi-NCR में मौसम हुआ सुहावना, बारिश की संभावना

Weather Update:मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज बारिश का पूर्वानुमान है।न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना है।दिल्ली में 11 अक्टूबर तक बारिश के बने रहने के आसार हैं बने हुए हैं।

0
92
Weather Update: top news hindi
Weather Update:

Weather Update: राजधानी दिल्‍ली में इस सप्‍ताह मौसम बेहद सुहावना रहेगा।इसका असर सोमवार सुबह से ही नजर आने लगा। दिन की शुरुआत बादलों के साथ हुई। बीते रविवार हुई बारिश का असर भी मौसम पर दिख रहा है। सोमवार की सुबह ठंडी हवाओं के बीच मौसम साफ रहा। बादलों के छाए रहने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली।मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज बारिश का पूर्वानुमान है।न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना है।दिल्ली में 11 अक्टूबर तक बारिश के आसार बने हुए हैं।इस बीच न्यूनतम तापमान 21 से 22 डिग्री सेल्सियस बना रहने की संभावना है।

Weather Update: top hindi news on 6 oct 22.
Weather Update.

Weather Update: AQI में सुधार की संभावना

केंद्रीय प्रदूषण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले कुछ दिनों में होने वाली बारिश का असर शहर की वायु गुणवत्‍ता पर पड़ेगा। एयर क्वालिटी में और सुधार होने के आसार हैं।बीते रविवार को 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शाम 4 बजे 211 दर्ज किया गया।जोकि खराब माना जाता है।दिल्‍ली स्थित लोधी रोड पर वायु गुणवत्ता सूचकांक 107 दर्ज किया गया, ओखला फेज 2 में 149 दर्ज किया गया है, जो कुल मिलाकर कल से बेहतर है।

Weather Update:जानिए देश के अलग-अलग भागों का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 07 अक्टूबर, उत्तर तमिलनाडु में 08 अक्टूबर को बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। जबकि 07-08 को अरुणाचल प्रदेश में कहीं तेज बिजली गिरने की आशंका बनी हुई है।मौसम विभाग के मुताबिक एक कम दबाव का क्षेत्र अब आंध्र प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 5.8 किमी तक फैला हुआ है।इसके चलते आने वाले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, तेलंगाना, मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here