Weather Update: बारिश के बाद भी लोगों का हाल-बेहाल, जानिए कब मिलेगी गर्मी से राहत?

देश में दिल्ली समेत अन्य राज्यों में बूंदा-बूंदी हो रही है। हालांकि बारिश और धूप की वजह से उमस बढ़ गई है। जिसकी वजह से लोगों का हाल-बेहाल है।

0
60
Weather Update top news
Weather Update

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के अन्य राज्यों को काफी दिनों से मानसून का इंतजार है। इस बीच देश में दिल्ली समेत अन्य राज्यों में बूंदा-बूंदी हो रही है। इस बीच बारिश और धूप की वजह से उमस बढ़ गई है। जिसकी वजह से लोगों का हाल-बेहाल है।

हालांकि, मौसम विभाग ने आने वाले इस हफ्ते में उमस से राहत मिलने के आसार जताई है साथ ही अगले तीन दिन तक झमाझम बारिश होने की भी संभावना जताई है।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: उमस भरी गर्मी से लोग दिख रहे हैं परेशान

बता दें कि राजधानी दिल्ली में भी उमस भरी गर्मी से लोग काफी परेशान है। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार (24 जून) को हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलने के आसार जताए गए हैं। विभाग ने दिल्ली में 25 जून से लेकर 27 जून तक झमाझम बारिश की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश में भी दो दिन बारिश के बाद हल्की धूप निकलने की वजह से उमस से लोगों का हाल बेहाल है। हालांकि, आईएमडी के मुताबिक शनिवार (24 जून) को राज्य के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है।

Weather Update top news on Gurugram Rainfall
Weather Update top news on Gurugram Rainfall

Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

बताते चलें कि मौसम विभाग से मिले ताजा अपडेट के अनुसार आने वाले दो दिनों में कई जगहों पर बारिश का अलर्ट है। नई सेटैलाइट इमेज के अनुसार उत्‍तरी पंजाब, हरियाणा, दक्षिण दिल्‍ली, उत्‍तरी मध्‍य प्रदेश, पूर्वोत्‍तार उत्‍तर प्रदेश, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय आदि में हल्‍की से मध्‍यम वर्षा होने का पूर्वानुमान है। दूसरी तरफ उत्‍तराखंड में आज यानी शुक्रवार से प्री मॉनसून बारिश होने की पूरी संभावना है। बात अगर देश की राजधानी दिल्‍ली की करें तो आज यहां अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्‍सियस और न्‍यूनतम तापतान 30 डिग्री सेल्‍सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़े…

Weather Update: Delhi-NCR में मौसम रहेगा साफ, उत्‍तराखंड में प्री-मॉनसून बारिश की संभावना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here