Weather Update: Delhi-NCR में मौसम रहेगा साफ, दिन में धूप कर सकती है परेशान

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रह सकता है, जबकि आगामी 4 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक हल्की बारिश होने के आसार बने हुए हैं।

0
188
weather Update: jaaniye mausam ka haal in hindi
weather Update

Weather Update: दिल्‍ली में मौसम सामान्य बना हुआ है लेकिन मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में एक बार फिर बादल छाने और हल्की बारिश होने की संभावना है।दिल्ली में मानसून की विदाई हो चुकी है।राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रह सकता है, जबकि आगामी 4 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक हल्की बारिश होने के आसार बने हुए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार मानसून के दौरान दिल्ली में 19 प्रतिशत कम बारिश हुई है। हालांकि, सितंबर में दिल्ली में 164.5 एमएम मानसून की बारिश दर्ज की गई।दिल्ली में अब प्रदूषण का खतरा मंडराने लगा है। यहां के अधिकतर इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स ‘मध्यम’ श्रेणी में है लेकिन 2 अक्टूबर तक वायु गुणवत्ता सूंचकांक (AQI) ‘खराब’ श्रेणी में पहुंचने की संभावना केंद्रीय पॉल्‍यूशन बोर्ड ने जताई है।

Weather Update: mausam ki khabar in hindi.
Weather Update:

Weather Update: यहां जानिए कैसे मापा जाता है AQI ?

जानकारी के अनुसार 0 से लेकर 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच एक्यूआई ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है।मौसम विभाग के अनुसार 4 अक्टूबर को दिल्ली में बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है जबकि 5 अक्टूबर को गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Weather Update: राजधानी में प्रदूषण से निपटने की तैयारी में जुटी सरकार

दिल्ली में सर्दियों और दिवाली की आहट के बीच प्रदूषण को लेकर एमसीडी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। दिल्ली में प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए 13 हॉटस्पॉट चिहनित किए गए हैं। इनमें नरेला, बवाना, मुंडका, वजीरपुर, रोहिणी, आर.के. पुरम, ओखला, जहांगीरपुरी, आनंद विहार, विवेक विहार, पंजाबी बाग, मायापुरी और द्वारका शामिल हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here