Weather Update: Delhi-NCR में गलन जारी, Air Quality Index खराब श्रेणी में पहुंचा

Weather Update: राजधानी दिल्‍ली में आज यानी बुधवार को न्‍यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसी बीच यहां का एक्‍यूआई भी बेहद खराब श्रेणी में बना हुआ है।

0
118
Weather Update top news today
Weather Update

Weather Update:दिल्‍ली-एनसीआर समेत पूरे उत्‍तर भारत में ठंड का सितम जारी है।लगातार बढ़ रही शीतलहर से गलन और बढ़ गई है।मौसम विभाग के अनुसार अगले करीब 5 दिनों तक घने कोहरे के साथ ठंड का कहर जारी रहेगा। राजधानी दिल्‍ली में आज यानी बुधवार को न्‍यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसी बीच यहां का एक्‍यूआई भी बेहद खराब श्रेणी में बना हुआ है।

Weather Update top news today.
Weather Update.

Weather Update: हरियाणा में भी ठंड का कहर जारी

Weather Update: दिल्‍ली से सटे राज्‍य हरियाणा में भी ठंड का कहर जारी है।दरअसल पहाड़ों से मैदानों की ओर बहने वाली शीतलहर से हरियाणा में तापमान लगातार गिर रहा है।मौसम विभाग के अनुसार हिसार प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंडा रहा।यहां ठंड से 12 साल का रिकॉर्ड टूट गया।हिसार में अधिकतम तापमान 10.2 डिग्री दर्ज किया जो सामान्य से 8.6 डिग्री कम रहा। दूसरी तरफ एनसीआर के गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी कोहरा और ठंड से लोग बेहाल हैं।

Weather Update: यूपी में सीवियर कोल्ड डे

बात अगर उत्‍तर प्रदेश की करें तो मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।लखनऊ में सीवियर कोल्ड डे रहा, बुधवार को भी इस की चेतावनी जारी की गई है। गुरुवार से लेकर 7 जनवरी तक कोल्ड डे कंडीशन के हालात रहेंगे। हालांकि 3 और 4 जनवरी की तुलना में कुछ राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ समेत सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, हमीरपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, उन्नाव, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, जौनपुर, गोरखपुर समेत आसपास के जिलों में सीवियर कोल्ड डे कंडीशन का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा आठ जनवरी की सुबह तक घना कोहरा और कोल्ड डे की ऑरेंज चेतावनी जारी की है‌।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here