Weather Update: Delhi-NCR में पारा 5 डिग्री लुढ़का, उत्‍तर भारत शीतलहर और कोहरे की चादर में ढका

Weather Update: राजधानी दिल्‍ली में आज अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।नववर्ष के मौके पर दिन और रात का पारा लगभग 5 डिग्री लुढ़क गया।

0
118
Weather Udpate top news of the day
Weather Udpate

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में मंगलवार की सुबह भी कंपकंपाने वाली ठंड ने परेशान किया। मौसम विभाग के अनुसार इस समय पूरा उत्‍तर भारत शीतलहर और घने कोहरे की चादर में ढका हुआ है। राजधानी दिल्‍ली में आज अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।नववर्ष के मौके पर दिन और रात का पारा लगभग 5 डिग्री लुढ़क गया।

ऐसे में आने वाले पांच दिनों तक ठिठुरन और बढ़ने की संभावना है।मंगलवार को मध्‍यम से घना कोहरा रहने के आसार हैं। इसे देखते हुए आईएमडी ने यलो अलर्ट जारी किया है।

Weather Update top news hindi.
Weather of Delhi.

Weather Update: यूपी के कई जनपदों में येलो अलर्ट घोषित

Weather Udpate: यूपी के गाजीपुर और आसपास के जनपदों में लगातार गिरते पारे को देखते हुए शासन की ओर से येलो अलर्ट की घोषणा की गई है।गाजीपुर, बलिया, मऊ, आजमगढ़ चंदौली में दिन भर धूप नहीं निकली। आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा।घने कोहरे और ठंड के कारण आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित रहा। लोग घरों में ही दुबके रहे। लोग ठंड से बचाव के लिए हीटर, अलाव आदि का इस्तेमाल करते भी देखे गए।

Weather Update: स्‍कूल 7 जनवरी तक बंद

बिहार में घने कोहरे और शीतलहर से लोग परेशान हैं। कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन प्रभावित है।मौसम विभाग के मुताबिक, 5 जनवरी तक राज्य में ऐसे ही हालात रहने की संभावना है।सूबे के ज्यादातर इलाकों में कोहरा छाया है।

खराब मौसम को ध्‍यान में रखते हुए प्रशासन ने पटना समेत कई जिलों में स्कूल की छुट्टियां घोषित कर दी हैं।इसी क्रम में सोमवार को मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने भी स्कूलों में छुट्टी षित कर दी। नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल 7 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

Weather Update: मध्‍यप्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी

मध्‍यप्रदेश में भी ठंड से हालात खराब हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।इसके साथ ही लोगों को सुबह की सैर पर अभी नहीं निकलने की सलाह भी दी है। प्रदेश के सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, सतना, रीवा, रायसेन और भोपाल जिलों में भी सोमवार सुबह कोहरा छाया रहा।शीतलहर से वातावरण बेहद ठिठुरन भरा रहा। सबसे ज्‍यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हुई। इस दौरान दृश्‍यता 2 से 5 मीटर की रह गई।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here