Weather Update: दिल्ली-उत्तर प्रदेश समेत इन राज्यों में हो सकती है मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

0
258
Weather Update
Weather Update: दिल्ली-उत्तर प्रदेश समेत इन राज्यों में हो सकती है मूसलाधार बारिश

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में आज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश ,मध्य प्रदेश, और राजस्थान में अगले दो दिनों तक तेज से मध्यम बारिश हो सकती है। अगले 24 घंटे में दिल्ली, यूपी-बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं दिल्ली में आज यानी शुक्रवार को ज्‍यादातर बादल छाए रहेंगे।

Weather Update: इन राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश

आईएमडी के मुताबिक सौराष्ट्र और कच्छ में 06 अगस्त से लेकर 08 अगस्त तक बारिश हो सकती है। पश्चिम बंगाल में 05 अगस्त को, 06 अगस्त से 07 अगस्त तक झारखंड में, ओडिशा में 05 से 08 अगस्त तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज भी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, अंडमान, केरल समेत कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Weather Update
Weather Update

गौरतलब है कि एक सप्ताह में सावन का महीना खत्‍म होने वाला है, बावजूद इसके उतने ढंग से बारिश इस वर्ष नहीं हुई। जितनी उम्‍मीद की गई थी। मौसम विभाग ने इस बार अगस्त और सितंबर महीने में बारिश की संभावना जताई है।

Weather Update
Weather Update

बात अगर राजधानी दिल्‍ली की हवा की करें तो इसका स्‍तर पहले से बेहतर हुआ है।केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स 104 दर्ज किया गया जोकि मध्यम श्रेणी के अंतर्गत आता है। कमोबेश यही स्थिति गुरुग्राम, नोएडा और फरीदाबाद की भी बनी हुई है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here