विधानसभा में बच्चों को याद कर भावुक हुए सीएम शिंदे, भाषण में उद्धव पर भी कसा तंज- हम चांदी के चम्मच के साथ पैदा नहीं हुए

विश्वास मत जीतने के बाद मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि वह MVA गठबंधन के मुख्यमंत्री बन गए थे, लेकिन उनकी पार्टी के भीतर ही उनके नाम को लेकर विरोध किया गया।

0
208
Uddhav Thackeray
Uddhav Thackeray

Eknath Shinde Speech: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज महाराष्ट्र विधानसभा में अपने भाषण के दौरान भावुक हो गए। विश्वास मत जीतने के बाद मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि वह MVA गठबंधन के मुख्यमंत्री बन गए थे, लेकिन उनकी पार्टी के भीतर ही उनके नाम को लेकर विरोध किया गया।

भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे का विरोध करने के चलते उनके परिवार के लिए खतरा पैदा हो गया था। अपनी बात रखते हुए एकनाथ शिंदे ने अपने बच्चों का जिक्र किया, जिनकी साल 2000 में एक नौका दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी।

Eknath Shinde Speech

Eknath Shinde Speech: ”मैं अपने माता-पिता को ज्यादा समय नहीं दे सका”

सीएम शिंदे ने कहा, “उन्होंने मेरे परिवार पर हमला किया … मेरे पिता जीवित हैं, मेरी मां की मृत्यु हो गई। मैं अपने माता-पिता को ज्यादा समय नहीं दे सका। जब मैं आता तो वे सो जाते और जब मैं सो जाता तो काम पर चले जाते। मैं ज्यादा समय नहीं दे पाता था। मेरे बेटे श्रीकांत। मेरे दो बच्चों की मृत्यु हो गई – उस समय, आनंद दीघे ने मुझे सांत्वना दी। मैं सोचता था, जीने के लिए क्या है? मैं अपने परिवार के साथ रहूंगा “।

Eknath Shinde Speech: उन्होंने कहा कि आनंद दीघे ने उन्हें अपने और दूसरों के आंसू पोंछने के लिए कहा। उन्होंने कहा, “उन्होंने मुझे ठीक होने में मदद की और मुझे विधानसभा में शिवसेना का नेता बनाया।” मालूम हो कि एकनाथ शिंदे का 11 साल का बेटा और 7 साल की बेटी गांव की यात्रा के दौरान एक नाव के पलट जाने से डूब गए थे। शिंदे लंबे समय तक अपने बच्चों के लिए दुखी रहे। उनके सबसे बड़े बेटे शिवसेना सांसद हैं।

cats 34

Eknath Shinde Speech: शिंदे ने कहा कि विश्वासघात उनके खून में नहीं है, लेकिन चुनाव परिणाम पर उन्हें अपमानित किया गया था और वे इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते थे। शिंदे ने कहा, “मुझे फोन आने लगे और लोग मुझसे जुड़ने लगे। उद्धव ठाकरे ने मुझे फोन किया, मुझसे पूछा कि मैं कहां जा रहा हूं, मैंने कहा कि मुझे नहीं पता। उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं कब लौटूंगा, मैंने कहा मुझे नहीं पता… मैंने फैसला किया कि मैं अपना बलिदान देने को तैयार हूं ।”

Eknath Shinde Speech: एकनाथ शिंदे ने दावा किया कि उन्हें महा विकास अघाड़ी का मुख्यमंत्री नामित किया जाएगा, लेकिन राकांपा के अजीत पवार ने उनका विरोध किया। उन्होंने कहा, “अजीत पवार ने बाद में मुझसे कहा, ‘हमें आप पर कोई आपत्ति नहीं थी, आपत्ति आपकी पार्टी की थी’। शरद पवार के कहने पर उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया गया था। मैंने उनका तहे दिल से समर्थन किया।”

Eknath Shinde Speech: विपक्षी बेंच को देखते हुए, उन्होंने टिप्पणी की: “इसे व्यक्तिगत रूप से न लें। लेकिन कई विधायक अपनी पहचान को लेकर चिंतित थे और जोर देकर कहा कि भाजपा हमारी स्वाभाविक सहयोगी है।” उन्होंने कहा कि शिवसेना को मुख्यमंत्री के रूप में उद्धव ठाकरे से फायदा होना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

एकनाथ शिंदे ने कहा, “हम सुनहरे चम्मच के साथ पैदा नहीं हुए थे। एक आम आदमी भी मुख्यमंत्री बन सकता है। यह चायवालों, रिक्शावालों, सब्जी विक्रेताओं और किसानों की सरकार है …।”

संबंधित खबरें:

सरकार में आते ही Eknath Shinde का लोकलुभावन कदम, महाराष्ट्र में ईंधन पर घटाया जाएगा VAT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here