Weather Update: राजधानी में खिली धूप, अगले कुछ दिनों में Delhi-NCR और तमिलनाडु में बारिश की संभावना

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार देशभर में दक्षिण-पश्चिम मानसून के दौरान अगस्त-सितंबर में बारिश सामान्य रहने की अधिक संभावना है, जो कि ‘लॉन्ग पीरियड एवरेज’ (एलपीए) का 94 से 106 फीसदी है।

0
164
Weather Update
Weather Update

Weather Update: देश के कई राज्‍यों में बारिश का दौर जारी है।इन दिनों कई राज्‍यों में भारी बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों बारिश का ये दौर जारी रहेगा। इस दौरान दिल्‍ली-एनसीआर, तमिलनाडु और तटीय इलाकों में बारिश की संभावना है।बारिश की वजह से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

कई इलाकों में यह आफत बनकर टूटी है।भारी वर्षा के कराण कई इलाकों में नदियां उफान पर हैं और खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। जिससे बाढ़ के हालात बने हुए हैं।दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा।हल्की बारिश की उम्मीद है। हालांकि उमस और पसीना अभी भी लोगों को परेशान कर रहा है।

weather Update

Weather Update: दक्षिण-पश्चिम मानसून सामान्‍य रहने की संभावना

Weather Update
Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार देशभर में दक्षिण-पश्चिम मानसून के दौरान अगस्त-सितंबर में बारिश सामान्य रहने की अधिक संभावना है, जो कि ‘लॉन्ग पीरियड एवरेज’ (एलपीए) का 94 से 106 फीसदी है। देश में एक जून से 31 जुलाई के बीच इस मानसून के मौसम में सात प्रतिशत अतिरिक्त बारिश हुई लेकिन चावल उत्पादक राज्यों पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और केरल में कम बारिश हुई।

Weather Update: हिमालय पर तेज बारिश का दौर जारी

Weather Update
Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो से तीन दिन पश्चिमी हिमालय पर तेज बारिश का दौर जारी रहने वाला है।पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। केरल के भी कई इलाकों में आज और कल तेज बारिश के आसार हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here