Weather Update: शीतलहर और कोहरे की चपेट में पूरा उत्‍तर भारत, 5 दिनों तक पारा और लुढ़कने के आसार, IMD ने जारी किया Alert

Weather Update: हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्‍तरी राजस्‍थान समेत उत्‍तर भारत के मैदानी इलाकों में शीतलहर चलने चल सकती है।ऐसे में यहां के लोगों की दिक्‍कतें बढ़ सकतीं हैं।

0
139
Weather Udpate top news today
Weather Udpate

Weather Update:दिल्‍ली-एनसीआर समेत पूरे उत्‍तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है।मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक लोगों को कोहरे से राहत नहीं मिलने वाली है।हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्‍तरी राजस्‍थान समेत उत्‍तर भारत के मैदानी इलाकों में शीतलहर चलने चल सकती है।ऐसे में यहां के लोगों की दिक्‍कतें बढ़ सकतीं हैं।राजधानी दिल्‍ली में इस समय तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है। आईएमडी का पूर्वानुमान है कि तापमान 5 डिग्री नीचे जा सकता है।राजस्‍थान के कई इलाके भी कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं। यहां के जिले चुरू में न्‍यूनतम तापमान -0.9 डिग्री दर्ज किया गया।

Weather Update top hindi news.
Weather Update.

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी और गलन बढ़ी

इस समय कड़ाके की ठंड ने पूरी कश्‍मीर घाटी समेत हिमाचल और उत्‍तराखंड को जकड़ रखा है। लेह और कारगिल में पारा -15 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। दूसरी तरफ हिमाचल और उत्‍तराखंड के उच्‍च हिमालयी क्षेत्रों में लगातार चल रही बर्फीली हवाओं ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं।

Weather Update: यूपी में शीतलहर के चलते स्‍कूल बंद

उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ, गाजीपुर, मऊ, गोरखपुर में शीतलहर चलने से जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त है।मौसम विभाग से मिली चेतावनी और लगातार खराब होते मौसम को ध्‍यान में रखते हुए प्रशासन ने 4 जनवरी से 7 जनवरी तक सभी स्‍कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। ये आदेश छात्रों के साथ ही पूरे स्‍कूल स्‍टाफ और नॉन टीचिंग स्‍टाफ के लिए भी है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here