Weather Update: Delhi-NCR में मौसम रहेगा साफ, दो दिन बारिश की संभावना

Weather Update: राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में अभी मौसम साफ रहेगा। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना है।

0
109
Weather Update: jaaniye mausam ka haal
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार को दिन की शुरुआत खिली धूप के साथ हुई। शारदीय नवरात्रि के आठवें दिन भक्‍तों ने देवी महागौरी की पूजा-अर्चना की।मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के कई राज्यों में इस हफ्ते हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में अभी मौसम साफ रहेगा। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना है। यूपी में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है।दूसरी तरफ मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Weather Update:  top news in hindi
Weather Update.

Weather Update: दो दिन बाद दिल्‍ली में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मानसून की विदाई हो चुकी है। यहां फिलहाल मौसम सामान्य है।हालांकि, देश के दक्षिणी राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। आईएमडी से मिले ताजा अपडेट के अनुसार आने वाले दो दिनों में दिल्‍ली में मौसम दोबारा करवट ले सकता है। यहां हल्‍की बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड और पूर्वोत्‍तर में कई स्‍थानों पर बारिश होने का पूर्वानुमान है।

Weather Update: AQI हो सकता है खराब

केंद्रीय पॅल्‍यूशन नियंत्रण बोर्ड के अनुसार राजधानी दिल्‍ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्‍यों में वायु गुणवत्‍ता खराब होने की संभावना है।यहां फिलहाल में वायु की गुणवत्ता मध्यम है जोकि 98 AQI है।बात राजधानी दिल्‍ली की करें तो यहां भी एक्‍यूआई का स्‍तर मध्‍यम बना हुआ है। जबकि उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रदूषण का लेवल 2.5 PM है। यह एयर क्वालिटी निर्देशिका के मानक से 6.9 गुणा अधिक है।

केंद्रीय पॅल्यूशन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बदलते मौसम खासतौर से ठंड के दौरान प्रदूषण का स्‍तर ज्यादा होता है। यह नमी की वजह से लंबे समय तक बना रहता है। ऐसे में ठंड ज्यादा पड़ने पर इसके और भी खतरनाक स्‍तर पर पहुंचने की संभावना बनी हुई है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here