Weather Update: सितंबर के अंत तक होगी मानसून की विदाई, Delhi-NCR में गर्मी और उमस ने किया परेशान

Weather Update: हिमाचल प्रदेश के कुल्‍लू में एनएच 305 पर भूस्खलन के चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं। राजधानी दिल्‍ली में आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

0
145
weather update
weather update

Weather Update: सितंबर के अंतिम सप्ताह में मानसून विदा हो जाएगा। इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि जुलाई और अगस्त में झमाझम बारिश से अनछुए इलाकों में अगले कुछ दिनों बारिश हो सकती है। इसी कड़ी में आज यानी मंगलवार को भी देश के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। आज भी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

हालांकि सोमवार को भी दिल्‍ली-एनसीआर में गर्मी और उमस ने लोगों को काफी परेशान किया। लगातार बढ़ी गर्मी से लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश के कुल्‍लू में एनएच 305 पर भूस्खलन के चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं। राजधानी दिल्‍ली में आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Weather Update top hindi news.
Weather Update

Weather Update: मध्‍य प्रदेश में बारिश का पूर्वानुमान

Weather Update ki top news.
Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से एवं उसके आसपास ऊपरी भाग में चक्रवात इस वक्‍त सक्रिय है। दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश से लेकर तमिलनाडु तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है। इनके प्रभाव से पूर्वी मध्‍य प्रदेश के हिस्से में तेज बारिश का सिलसिला शुरू होने का पूर्वानुमान है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मानसून ट्रफ अभी भी हिमालय में बना हुआ है।

Weather Update: उत्‍तर प्रदेश में दो दिन बाद हो सकती है बारिश

उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इसका असर गर्मी और उमस पर अधिक नहीं पड़ेगा। पूरे सप्ताह में अधिकतम तापमान 34 से 37 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

दरअसल मानसून ट्रफ के प्रदेश के आसपास से गुजरने के कारण स्थिति बदलने का अनुमान जताया जा रहा है। दूसरी तरफ बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के बाद पूर्वा हवाओं का असर बंगाल, झारखंड, बिहार होते उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली तक को प्रभावित करेगा। पूर्वा हवाओं के बहने से पानी भरे बादल छाएंगे और बारिश हो सकती है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here