Weather Update: Delhi-NCR में उमस ने किया परेशान, उत्‍तराखंड और हिमाचल में बारिश बनी आफत

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार मध्‍य प्रदेश में आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। यहां की कई नदियों का जलस्‍तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है।

0
147
Weather Update: jaaniye mausam ka haal
Weather Update

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में सप्ताह के पहले दिन सोमवार की शुरुआत तेज धूप और उमस के बीच हुई। आज भी गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम है। वहीं देश के अन्य हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से जलभराव और बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज बारिश आफत बन गई है। हिमाचल के मंडी जिले में भारी बारिश के कारण अचानक से आई बाढ़ से स्थिति बिगड़ गई है।

भूस्खलन के कारण चंबा, धर्मशाला समेत कई इलाकों में यातायात प्रभावित है. हिमाचल से लेकर उत्तराखंड तक बारिश, बाढ़ और भूस्खलन.से हाहाकार मचा है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Weather update: Heavy rainfall in Himachal Pradesh.
Weather Update

Weather Update: मध्‍य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार मध्‍य प्रदेश में आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। यहां की कई नदियों का जलस्‍तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। मध्य प्रदेश के भोपाल और आसपास के क्षेत्रों में भी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। इसके अलावा राजस्थान और झारखंड में भी तेज बारिश दर्ज की गई है।
कोंकण, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी वर्षा के आसार हैं। असम, मेघालय, मिजोरम और नगालैंड में आज गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

Weather Update: दक्षिण में बारिश की संभावना

पूर्व मध्‍य बंगाल की खाड़ी के आस पास के क्षेत्र में एक साइक्‍लोनिक सर्कुलेशन भी बन रहा है।जिसकी वजह से पूर्व और मध्‍य भारत में आज भारी वर्षा के आसार हैं। दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में एक ट्रफ बनी हुई है। इसके कारण तमिलनाडु और कर्नाटक के कुछ हिस्‍सों में बारिश की संभावनाएं है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here