Sports News: पैरालंपिक निशानेबाजी विश्‍व कप में भारतीय Shooters का शानदार प्रदर्शन, दिलचस्‍प मुकाबले में Gold, Silver और Bronze पर कब्‍जा

Sports News: जाखड़ ने अपनी स्‍वर्णिम फॉर्म को जारी रखते हुए चांगवोंग 2022 निशानेबाजी विश्‍व कप में पिछले सप्‍ताह स्‍वर्ण पदक पर कब्‍जा जमाया।

0
271
Sports News
Sports News

Sports News: भारत के मशहूर निशानेबाज राहुल जाखड़ ने विश्‍व कप निशानेबाजी के मुकाबले में कई प्रतिस्‍पर्धियों को पछाड़ते हुए स्‍वर्ण भारत की झोली में डाला। जाखड़ ने अपनी स्‍वर्णिम फॉर्म को जारी रखते हुए चांगवोंग 2022 निशानेबाजी विश्‍व कप में पिछले सप्‍ताह स्‍वर्ण पदक पर कब्‍जा जमाया।

पूजा अग्रवाल ने 14 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता।दूसरी तरफ पैरालम्पिक चैम्पियन अवनि लेखरा ने नयी व्हीलचेयर और नयी राइफल के साथ खेलते हुए रजत पदक अपने नाम किया।भारत के 14 निशानेबाजों ने इस टूर्नामेंट में भाग लिया। जाखड़ ने पी3 मिश्रित 25 मीटर पिस्टल एसएच 1 फाइनल्स के शूटआफ में किम जुंगम को हराया। वहीं राइफल प्रो वन मुकाबले में सिद्धार्थ बाबू ने रजत पदक जीता। दूसरी तरफ सिंहराज, राहुल जाखड़ और सिंहराज की तिगड़ी ने कांस्‍य पदक भी अपने नाम कर देश का नाम रोशन किया।

Sports News: अवनि ने 10 मीटर एयर राइफल में रजत जीता

Sports news: Paralympic 2022 Avani won Silver Medal in shooting.
Sports News. Avani Won Silver Medal.

पैरालंपिक विश्‍व कप शूटिंग मुकाबले में अवनि ने 10 मीटर एयर रायफल एसएच वन प्रतियोगिता में रजत पदक प्राप्‍त किया। 20 वर्षीय अवनि ने क्‍वालीफाइंग राउंड में 626. 1 के स्‍कोर के साथ प्रथम स्‍थान हासिल किया। फाइनल में उन्‍होंने 247. 8 के स्‍कोर के साथ चांदी पर कब्‍जा जमाया। उन्‍होंने अपनी जीत पर खुशी व्‍यक्‍त करते हुए ट्वीट किया, चांगवोंग 2022 निशानेबाजी विश्‍व कप के एचएएच 1 10 मीटर रायफल आयोजन में रजत पदक हासिल करके बेहद खुश हूं। मुश्किल स्थिति के बावजूद पदक जीता।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here