Sports News: US Open ने इनामी राशि में किया बड़ा बदलाव, Champions को मिलेगा 60 मिलियन डॉलर

Sports News: उपविजेता खिलाड़ी को 13 लाख डॉलर दिए जाएंगे। सेमीफाइनल खेलने पर 7 लाख डॉलर से अधिक और क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने वालों को 4 लाख 45 हजार डॉलर मिलेंगे।

0
188
Sports News
Sports News

Sports News: यूएस ओपन के शौकीनों के लिए बड़ी खबर है। यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन ने घोषणा की है कि वह पिछले वर्ष के 57.5 मिलियन डॉलर से बढ़ाकर, वर्ष के अंतिम मेजर टूर्नामेंट के लिए 60.1 मिलियन डॉलर देने का ऐलान किया है। यह यूएस ओपन में अब तक की सबसे बड़ी इनामी राशि है। जिसने पहली बार 60‍ मिलियलन डॉलर का आंकड़ा पार किया है।

Sports News: News on US Open Prize Amount.
US Open.

Sports News: चैंपियंस को मिलेंगे 26 लाख डॉलर!

अमेरिकी टेनिस संघ के अनुसार 29 अगस्‍त से शुरू हो रहे यूएस ओपन एकल महिला और पुरुष चैंपियन को इस साल 26 लाख डॉलर की इनामी राशि मिलेगी। उपविजेता खिलाड़ी को 13 लाख डॉलर दिए जाएंगे। सेमीफाइनल खेलने पर 7 लाख डॉलर से अधिक और क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने वालों को 4 लाख 45 हजार डॉलर मिलेंगे।मुख्‍य ड्रॉ में प्रवेश करने पर खिला‍ड़ी को 80,000 डॉलर मिलेंगे, जबकि दूसरे दौर में पहुंचने पर 1,21,000 डॉलर दिए जाएंगे। ये आंकड़े वर्ष 2016 के बाद से क्रमश: 85 फीसदी और 57 फीसदी की बढ़ोतरी दर्शाते हैं।

Sports News: कोरोना पूर्व काल में मिलती थी अधिक राशि

गौरतलब है कि पिछली बार की अपेक्षा चैंपियन को मिलने वाली इनामी राशि में बढ़ोतरी हुई है। अगर बात कोरोना महामारी से पूर्व की करें तो वर्ष 2019 में चैंपियन को 39 लाख डॉलर मिलते थे। वहीं ऑस्ट्रेलियन ओपन में इस साल 5 करोड़ 20 लाख जबकि विंबलडन और फ्रैंच ओपन में करीब 4 करोड़ 90 लाख डॉलर पुरस्‍कार राशि थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here