Sports News: Rodger Federer का टूटा रिकॉर्ड, पहली बार रैंकिंग से बाहर, नोवाक जोकोविक सातवें स्‍थान पर

Sports News: विंबलडन का खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच 4 स्‍थान गिरकर सातवें नंबर पर खिसक गए। जबकि पहले स्‍थान पर रूस के देनिल मेदवदेव काबिज हैं।

0
207
Sports News
Sports News

Sports News: पिछले दो दशक से लगातार ग्रैंडस्‍लेम विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के लिए ये साल कुछ खास नहीं रहा।सोमवार को एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्‍स यानी की ओर से जारी नवीनतम रैंकिंग से बाहर हो गए।वहीं विंबलडन का खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच 4 स्‍थान गिरकर सातवें नंबर पर खिसक गए।जबकि पहले स्‍थान पर रूस के देनिल मेदवदेव काबिज हैं।

rodger 2
Sports News: Rodger Federer.

Sports News: रोजर 16 वर्ष की उम्र से खेल रहे टेनिस

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने सितंबर 1997 में मात्र 16 वर्ष की उम्र में टेनिस प्रतिस्‍पर्धाओं में पर्दापण कर दिया था। वे हमेशा सिंगल्‍स रैंकिंग में शामिल रहे।उन्‍हीं के नाम सबसे लंबे समय तक एक नंबर पर रहने का रिकॉर्ड भी दर्ज था। जिसे जोकोविक ने तोड़ दिया।
दरअसल विंबलडन शुरू होने से पूर्व फेडरर रैंकिंग में 97वें स्‍थान पर थे।अब उनके शून्‍य अंक हैं। क्‍योंकि रैंकिंग खिलाडि़यों के पिछले 52 सप्‍ताह के नतीजे पर आधारित है। उन्‍होंने पिछले वर्ष विंबलडन के क्‍वार्टर फाइनल में मिली हार के बाद अब तक कोई मैच खेला ही नहीं है।

Sports News: जानिये प्रमुख टेनिस खिलाड़ी और उनकी रैंकिंग

खिलाड़ी रैंक
देनिल मेदवदेव 1
एलेक्‍जेंडर वेरेव 2
राफेल नडाल 3
स्‍टेफेनोस स्टिसीपास 4
केसपर रूड 5

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here