Sports News: Wimbledon जीतने वाली पहली कजाख खिलाड़ी बनीं ऐलेना रायबकिना, ट्यूनीशिया की Onas Juber को दी शिकस्‍त

Sports News: अपने फाइनल तक के दौर में सिर्फ 1 सेट गंवाने वाली राय‍बकिना ने दूसरे सेट में धुंआधार प्रदर्शन दिखाया।उन्‍होंने ओनस की सर्विस को तोड़ते हुए जल्‍द ही 2-0 की बढ़त बनाते हुए ओनस के लिए चुनौती खड़ी कर दी।

0
249
Sports News
Sports News: Elena Raibakina

Sports News: कभी टेनिस में रूस का प्रतिनिधित्‍व करने वाली ऐलेना रायबकिना अब कजाकिस्‍तान की तरफ से खेलती हैं। बीते शनिवार को इनका नाम एकाएक सुर्खियों में आ गया। इस बार इन्‍होंने विम्‍बलडन का खिताब अपने नाम दर्ज कराया। रायबकिना विम्‍बलडन जीतने वाली कजाखस्‍तान की पहली खिलाड़ी बन गईं हैं।

दुनिया की 23वें नंबर की खिलाड़ी रायबकिना ने फाइनल में एक सेट से पिछड़ने के बावजूद दोबारा वापसी की। उन्‍होंने नंबर-2 वरीयता प्राप्‍त ओनस जबूर को 3-6, 6-2, 6-2 के अंतर से हराया। 23 वर्षीय रायबकिना ने अपनी कमाल की सर्विस, फॉरहैंड, लंबाई के दम पर ओनस का लगातार 12 मैचों से चला आ रहा जीत का सिलसिला रोक दिया।

raibkina 2
Sports News: Wimbledon Champion Elena Raibakina.

Sports News: शुरुआती दौर में ओनस रहीं आगे

मैच के शुरुआती दौर में ओनस ने पहले सेट में दमदार प्रदर्शन किया।उन्‍होंने दो बार रायबकिना की सर्विस तोड़ने के बाद आसानी से सेट जीत लिया।वहीं अपने फाइनल तक के दौर में सिर्फ 1 सेट गंवाने वाली राय‍बकिना ने दूसरे सेट में धुंआधार प्रदर्शन दिखाया।उन्‍होंने ओनस की सर्विस को तोड़ते हुए जल्‍द ही 2-0 की बढ़त बनाते हुए ओनस के लिए चुनौती खड़ी कर दी। दबाव में ओनस लगातार गलतियां करतीं चलीं गईं।इसका सीधे तौर पर फायदा रायबकिना को हुआ।

Sports News: पिछड़ने के बाद भी अव्‍वल रहीं रायबकिना

गौरतलब है कि रायबकिना पिछड़ने के बाद भी अव्‍वल रहीं हैं। उनसे पहले वर्ष 2016 में फ्रांस की एमिली मोरस्‍मो ने भी पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए बेल्जियम की जस्टिन को धूल चटाई थी। रायबकिना पिछले 11 वर्षों के दौरान ट्राॅफी जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गईं हैं। इसके अलावा ईगा स्वियातेक, बेलिंडा और राडुकानू के बाद ग्रैंड स्‍लैम जीतने वाली चौथी सबसे युवा खिलाड़ी हैं

Sports News: रायबकिना ने जीत पर टीम का जताया अभार

इतनी बड़ी जीत के गदगद रायबकिना ने कहा कि चैंपियन बनना अदभुत है। इसके लिए मेरी टीम का धन्‍यवाद। जिनके बिना मैं यहां नहीं पहुंच पाती। खासकर मेरे परिजनों का। सेंटर कोर्ट पर अविश्‍वसनीय भीड़ के बीच खेलना मेरे लिए सम्‍मान की बात है। मुझे जरा भी उम्‍मीद नहीं थी, कि मैं दूसरे सप्‍ताह यहां खेलूंगी।

Sports News: अगली बार मैं इसकी हकदार बनूंगी-ओनस जबूर

वहीं दूसरी तरफ प्रतिद्वंदी ओनस जबूर ने कहा कि वह इसकी हकादार थी। उम्‍मीद है कि अगली बार मैं इसकी हकदार बनूंंगी। ऐलेना ने मेरा खिताब छीन लिया, लेकिन ठीक है। मुझे ये टूर्नामेंट बेहद पसंद है। मैं सचमुच दुखी हूं, लेकिन ये टेनिस है। इसमें एक ही विजेता होता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here