Sports News: टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का अधूरा रह गया ‘Grand Slam’ जीतने का सपना

Sports News: सानिया-मेट की छठी वरीयता प्राप्‍त जोड़ी को पूर्व चैंपियन ब्रिटेन के नील कुपस्‍की और यूएस की डेसिरे क्रॉजिक के हाथों 6-4, 5-7, 4-6 से करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।

0
247
Sports News
Sports News: Sania Mirza

Sports News: भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा का मिश्रित युगल में ग्रैंड स्‍लैम जीतने का सपना अधूरा रह गया है। 35 वर्षीय सानिया और उनके जोड़ीदार मेट पाविच को विंबलडन के मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। सानिया-मेट की छठी वरीयता प्राप्‍त जोड़ी को पूर्व चैंपियन ब्रिटेन के नील कुपस्‍की और यूएस की डेसिरे क्रॉजिक के हाथों 6-4, 5-7, 4-6 से करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।

करीब 2 घंटे 16 मिनट तक चले मुकाबले में सानिया-मेट ने पहला सेट जीतने के बाद दूसरे सेट में भी 4-2 से बढ़त बना ली थी, लेकिन जोड़ी अगले 6 में से 5 गेम हार गई। निर्णायक सेट में सानिया और मेट की जोड़ी ज्‍यादा देर दबाव बनाकर नहीं रख सके।इस दौरान पाविच ने अपने 12 वें गेम के दौरान दो बार डबल फॉल्‍ट कर डाले।

sania 2
Sports News: Tennis Star Sania Mirza.

Sports News: युगल में जीती थी ट्रॉफी

गौरतलब है कि विंबलडन के मिश्रित युगल में यह सानिया का अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है। वह 2011, 2013 और 2015 में क्‍वार्टर फाइनल तक पहुंची थीं। उन्‍होंने वर्ष 2015 में मार्टिना हिंगिस के साथ महिला युगल खिताब अपने नाम करवाया था।

sania 3
ports News: Tennis Star Sania Mirza.

Sports News: टूर पर अंतिम साल

टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने इस साल की शुरुआत में घोषणा की थी, कि वह 2022 सत्र के समापन के साथ सन्‍यास ले लेंगी। लिहाजा ये उनके टूर का आखिरी साल है। मालूम हो कि सानिया ने अपने जबरदस्‍त करियर की शुरुआत में ही वर्ष 2003 में विंबलडन में लड़कियों का युगल खिताब अपने नाम करवाया था।

इस मैच में उन्‍होंने चेक गणराज्‍य की अलीसा के साथ मिलकर फाइनल मुकाबले में चेक गणराज्‍य और नीदरलैंड की एस.क्रेजिसेक को 2-6, 6-3, 6-2 से धूल चटाई थी।

Sports News: बोलीं सानिया-यहां खेलना और जीतना सम्‍मान की बात

अपने प्रदर्शन के बाद टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा ने कहा कि हमने जितनी चुनौती पेश की और संघर्ष किया, हमने जो भी किया। वह अंत में महत्‍वपूर्ण था। पर इस बार विंबलडन में ऐसा नहीं होना चाहिए था। यहां खेलना और जीतना दोनों की सम्‍मान की बात है।

Sports News: यहां देखें टेनिस सनसनी सानिया का करियर ग्राफ

तीन मिश्रित ग्रैंड स्‍लेम खिताब

टूर्नामेंट जोड़ीदारवर्ष
ऑस्‍ट्रेलियन ओपनमहेश भूपति 2009
फ्रेंच ओपनमहेश भूपति 2012
यूएस ओपन ब्रूनो सुआरेस 2014

Sports News: तीन युगल ग्रैंड स्‍लेम खिताब

टूर्नामेंट जोड़ीदार वर्ष
ऑस्‍ट्रेलियन ओपनमार्टिना हिंगिस 2016
फ्रेंच ओपनमार्टिना हिंगिस 2015
यूएस ओपन मार्टिना हिंगिस 2015

Sports News: इंस्‍ट्राग्राम पर हुईं भावुक

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here