Sports News: बैडमिंटन एशिया ने P.V.Sindhu से मांगी माफी, मानवीय गलती पर जताया खेद

Sports News: एशिया चैंपियनशिप के दौरान रेफरी की मानवीय गलती के कारण सिंधु को कांस्‍य पदक से ही संतोष करना पड़ा था। जापान की अकाने के खिलाफ मैच के बीच में अंपायरों के अनुचित फैसले के बाद सिंधु की आंखें भर आई थीं।

0
258
Sports News
Sports News: PV Sindhu

Sports News: बैडमिंटन एशिया की तकनीकी समिति के अध्‍यक्ष शेन चेन ने भारतीय बैडमिंटन की शान और ओलंपिक पदक विजेता पीवी.सिंधु से एक चैंपियनशिप के दौरान हुई गलती के लिए माफी मांगी है। अप्रैल में बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के दौरान रेफरी की मानवीय गलती के कारण सिंधु को कांस्‍य पदक से ही संतोष करना पड़ा था। जापान की अकाने के खिलाफ मैच के बीच में अंपायरों के अनुचित फैसले के बाद सिंधु की आंखें भर आई थीं। जिसके कारण उनकी लय गड़बड़ा गई और उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था।

PV sindhu 2
Sports News: Badminton Asia Championship PV.Sindhu.

Sports News: समिति ने लिखा पत्र

उस समय सिंधु ने कहा था कि अंपायर ने उन्‍हें बहुत समय लेने की बात कही थी। वहीं प्रतिद्वंदी खिलाड़ी तब तक तैयार ही नहीं थी। ऐसे में अंपायर ने अचानक उसे अंक दे दिया जोकि वास्‍तव में गलत था। उन्‍होंने बताया कि उस मैच में उनकी हार का कारण भी यही था। वहीं दूसरी तरफ समिति की ओर से सिंधु को लिखे पत्र में कहा कि दुर्भाग्‍य से अब इसमें सुधार की कोई गुंजाइश नहीं है।ऐसे में इस पुनरावृति से बचने के लिए हमने कदम उठाए हैं।

आपको हुई असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं। यह खेल का हिस्‍सा है और इसे इसी रूप में स्‍वीकार करना चाहिए।इस पूरे मामले को लेकर विश्‍व बैडमिंटन महासंघ एथलीट आयोग की सदस्‍य सिंधु ने फैसले के विरोध में विश्‍व निकाय और एशिया बैडमिंटन परिसंघ को पत्र भी लिखा था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here