एक समय इंडिया के सबसे फिट और चुस्त खिलाड़ी रहे सुरेश रैना आजकल लगातार फिटनेस टेस्ट में फेल हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक कल हुए इंडिया और इंडिया ए टीमों के चयन से पहले सुरेश रैना और अमित मिश्रा का फिटनेस टेस्ट यानी यो-यो टेस्ट हुआ था, जिसमें ये दोनों खिलाड़ी फेल हो गए। इसलिए इन्हें इंडिया ए टीम की टीम में जगह नहीं मिली। वहीं एक युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर भी इस टेस्ट में फेल हो गए जबकि हाल ही में सुंदर ने इरानी ट्रॉफी में शानदार आलराउंड प्रदर्शन किया था।

पढें- क्या होता है यो-यो टेस्ट

आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में भारतीय खिलाड़ियों के फिटनेस का स्तर मजबूत हुआ है। भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ता चाहते हैं कि नेशनल टीम के बाद बेंच स्‍ट्रेंथ वाली टीमों में भी में भी उन भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया जाए जिनका फिटनेस उच्च स्तर का हो। इसलिए ए टीम में भी चयन के मापदंडों को ऊंचा किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक चयनकर्ता न्यूज़ीलैंड ‘ए’ के खिलाफ होने वाले सीमित ओवरों के मैचों के लिए सुरेश रैना और अमित मिश्रा को टीम में लेने के लिए तैयार थे। चयनकर्ता उन्‍हें मैदान में उतारकर जांचना चाहते थे कि उनका प्रदर्शन कैसा रहता है। हालांकि, दोनों फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए जबकि राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के कोचिंग स्टाफ की निगरानी में दोनों ने फिटनेस पर ज़ोर दिया था। बोर्ड ने कहा कि मिश्रा को कम से कम चार महीने तक एनसीए में ट्रेनिंग भी दी गई मगर फिर भी कोई सकारात्मक नतीजा नहीं निकला।

फिटनेस टेस्‍ट में फेल होने के बाद वापसी की उम्‍मीद लगाए रैना और मिश्रा को राष्‍ट्रीय स्‍तर पर खेलने के लिए अब और इंतजार करना पड़ेगा। इससे पहले श्रीलंका दौरे से पहले भी सुरेश रैना और युवराज सिंह यो-यो टेस्ट में फेल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here