भारत के बार-बार चेतावनी देने के बावजूद पाकिस्तान अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह अपनी पीठ पीछे हमले करने की रणनीति को लगातार बढ़ाए जा रहा है। यहां तक की भारत ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी कई बार पाकिस्तान के मंसूबों को बेनकाब किया है किंतु पाकिस्तान अपना रवैया जस का तस बनाए हुए है। लेकिन अब भारतीय फौज ने भी फैसला ले लिया है कि पाकिस्तान को अब उसकी भाषा से ही समझाएंगे। अंततः भारतीय सेना ने पीओके में आतंकी गतिविधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए लीपा घाटी में पाकिस्तानी आतंकियों की मदद करने वाली पोस्ट को तबाह किया है।

सोमवार से ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से की जा रही भारी गोलाबारी में एक बच्चे सहित दो लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए।  हालांकि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके साथ ही भारतीय सेना ने कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। एलओसी पर ही एक घुसपैठिया ढेर हो गया।

पाकिस्तानी घुसपैठियों द्वारा कई इलाकों में घुसपैठ करने की कोशिशों को नाकाम करते हुए भारतीय सेना ने अब बचाव का तरीका छोड़ हमला करने का तरीका अपना लिया है। नतीजतन उसने कई पाकिस्तानी पोस्ट तबाह कर डाले जिसका एक वीडियो भी वॉयरल हुआ है। बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के एक साल पूरे होने की उपलक्ष्य में भारतीय सेना ने आतंकवाद के सफाए के लिए अपनी मुहिम तेज कर दी है। वहीं पाकिस्तान ने भी अपनी गतिविधियां तेज करते हुए भीमबर गली, बालाकोट, शाहपुर और पुंछ गांवों में भी मोर्टार दागे और स्वचालित राइफलों से गोलीबारी की थी। इससे पहले भी पुंछ जिले में गोलीबारी से भारतीय जवान घायल हो गए थे।

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=WVSW8FH7LyA”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here