Aloo Paratha: मसाला पीस कर इस तरह बनाएं घर पर टेस्टी आलू के परांठे

आलू को अच्छे से मैश करें और उसमें पीसा हुआ मसाला मिलाएं। अच्छे से मिक्स करनें के बाद कुछ देर आलू को ठंडा होने के लिए छोड़ दें। ठंडा होने के बाद हरा धनिया से आलू को गार्निश करें और पराठे तैयार करें।

0
261
Aloo Paratha: मसाला पीस कर इस तरह बनाएं घर पर टेस्टी आलू के पराठे
Aloo Paratha: मसाला पीस कर इस तरह बनाएं घर पर टेस्टी आलू के पराठे

Aloo Paratha: कई लोग नाश्ते में स्टफ परांठा खाना खूब पसंद करते हैं। अलग-अलग सब्जियों की स्टफ के साथ इस परांठे को तैयार किया जा सकता है। आलू के परांठे काफी कॉमन हैं और हर घर में खूब बनाए जाते हैं। हालांकि, हर घर में इसे बनाने का अलग-अलग तरीका अपनाया जाता है। हर कोई अलग रेसिपी के साथ इसे तैयार करता है। आज हम आपको बता रहे हैं आलू के परांठे बनाने की एक अलग और नई रेसिपी।

इस तरीके से अलग तरह से आप परांठे बनाते हैं तो यकीन मानिए कि हर किसी को परांठों का स्वाद खूब पसंद आएगा। तो आइए जानते हैं मसाला पीसकर किस तरह से बनाएं आलू के परांठे।

Aloo Paratha
Aloo Paratha नाश्ते में कई लोग खाना खूब पसंद करते हैं

ऐसे बनाएं Aloo Paratha

आलू के पराठे बनाने के लिए सबसे पहले आलू को उबालने के लिए रख दें। दूसरी तरफ भरावन के लिए मसाला तैयार करना शुरू करें। सबसे लहसुन की कुछ कलियों को छिलकर एक तरफ रख लें। फिर हरी मिर्च और अदरक को भी धोकर एक साइड रखें। अब एक छोटा सा मिक्सचर जार लें और उसमें लहसुन की कलियां, अदरक का छोटा टुकड़ा, हरी मिर्च (अपने स्वाद के अनुसार लें), नमक, लाल मिर्च पाउडर, सौंफ, गरम मसाला, खटाई, काली मिर्च पाउडर को डालें। सभी चीजों को अच्छे से ब्लेंड करें, जरूरत हो तो आप थोड़ा पानी डाल सकते हैं। मसाले का स्मूद पेस्ट तैयार करना है। अब आलू उबल गए होंगे, उन्हें भी एक बर्तन में निकाल कर छील लें।

Aloo Paratha 2
ऐसे करें Aloo Paratha के लिए मसाला तैयार

ऐसे करें Aloo Paratha के लिए मसाला तैयार

आलू को अच्छे से मैश करें और उसमें पिसा हुआ मसाला मिलाएं। अच्छे से मिक्स करनें के बाद कुछ देर आलू को ठंडा होने के लिए छोड़ दें। ठंडा होने के बाद हरा धनिया से आलू को गार्निश करें और परांठे तैयार करें।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here