Weather Update: Weekend पर Delhi-NCR में झमाझम बारिश की संभावना, छाए रहेंगे बादल

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज भी तेज बारिश होने की संभावना है।

0
202
Weather Update
Weather Update

Weather Update: मानसून का असर दिल्‍ली-एनसीआर में खूब देखने को मिल रहा है।बीते शनिवार को दिल्‍ली और फरीदाबाद में जमकर बारिश हुई। हालांकि इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एक ओर बारिश की वजह से कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं तो कहीं किसानों को राहत मिली है। इस बीच मौसम विभाग ने जुलाई की तरह अगस्त और सितंबर में भी भारी बारिश की संभावना जताई है।

आज से लेकर 9 अगस्त तक पश्चिम और मध्य भारत में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना है। लगातार भारी बारिश की आशंका को देखते हुए पूरे मध्य और पश्चिम भारत के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में भी बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज से अगले दो-तीन दिनों तक अच्छी बारिश की संभावना है।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: छत्‍तीसगढ़ और कोंकण के लिए रेड अलर्ट जारी

देश मध्‍य और पश्चिमी भाग में तेज बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में 9 अगस्त के तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं मध्य प्रदेश और सौराष्ट्र में 8 और 9 अगस्त को तेज बारिश होने की संभावना है। जबकि छत्तीसगढ़ और विदर्भ में आज से 9 अगस्त के बीच भारी बारिश के आसार हैं। वहीं तेलंगाना, तटीय और उत्तरी कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में 9 अगस्त तक बारिश का अलर्ट है।

Weather Update: पूर्वोत्‍तर भारत में तेज बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज भी तेज बारिश होने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड में आज से 10 अगस्त तक अच्छी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में मछुआरों से 11 अगस्त तक समुद्र में न जाने की अपील की गई है। जो लोग गहरे समुद्र में पहले से जा चुके हैं, उन्हें आज रात तक वापस लौटने के लिए कहा गया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here