Weather Update: Delhi-NCR में बारिश की संभावना, उमस रहेगी बरकरार

Weather Update: बीते बुधवार की दोपहर से अरावली क्षेत्र में बारिश हो रही है। यहां के गुरुग्राम और फरीदाबाद क्षेत्रों में हल्‍की बारिश हुई। गुरुवार की सुबह भी यहां बादल छाए रहे।इसी बीच हुई बारिश के चलते लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा।

0
181
Weather Update: top news hindi
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में आज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून ट्रफ यानी कम दबाव वाला क्षेत्र हिमालय की तलहटी से नीचे की ओर बढ़ने के कारण दिल्ली में अगले दो से तीन दिन तक बारिश होने की संभावना है। आज यानी गुरुवार को ज्‍यादातर बादल छाए रहेंगे।

मौसम विभाग ने आज भी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, अंडमान, केरल समेत कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। गौरतलब है कि एक सप्ताह में सावन का महीना खत्‍म होने वाला है, बावजूद इसके उतने ढंग से बारिश इस वर्ष नहीं हुई। जितनी उम्‍मीद की गई थी। मौसम विभाग ने इस बार अगस्त और सितंबर महीने में बारिश की संभावना जताई है।

Weather Update
Weather Update.

Weather Update: राजधानी में हवा की गुणवत्‍ता में सुधार

बात अगर राजधानी दिल्‍ली की हवा की करें तो इसका स्‍तर पहले से बेहतर हुआ है।केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स 104 दर्ज किया गया जोकि मध्यम श्रेणी के अंतर्गत आता है। कमोबेश यही स्थिति गुरुग्राम, नोएडा और फरीदाबाद की भी बनी हुई है।

Weather Update: फरीदाबाद और गुरुग्राम में हुई बारिश

बीते बुधवार की दोपहर से अरावली क्षेत्र में बारिश हो रही है। यहां के गुरुग्राम और फरीदाबाद क्षेत्रों में हल्‍की बारिश हुई। गुरुवार की सुबह भी यहां बादल छाए रहे।इसी बीच हुई बारिश के चलते लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here