Weather Update: उत्‍तर भारत में गर्मी से राहत नहीं, बढ़ रहा Cyclone Biparjoy का खतरा, कुछ ही घंटों में गुजरात के तट पर पहुंचने की संभावना

Weather Update:

0
81
Cyclone Biparjoy
Cyclone Biparjoy

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में रविवार सुबह की शुरुआत खिली धूप के साथ हुई। दिन चढ़ने के साथ-साथ धूप और भी तेज होती जा रही है।मौसम विभाग के अनुसार आज का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्‍सियस और न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्‍सियस रहने की संभावना है।इसी बीच मिले ताजा अपडेट के अनुसार कुछ ही घंटों के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात के तट से टकरा सकता है।आईएमडी से मिले अपडेट के अनुसार 15 जून के आसपास इसके तूफान के रूप में उत्तर की ओर बढ़ने की आशंका बनी हुई है। अभी यह गुजरात के पोरबंदर से करीब 500 किलोमीटर दूर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में अरब सागर में बना हुआ है।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: मछुआरे बरतें सतर्कता

Weather Update: मौसम विभाग ने ‘बिपरजॉय’ के गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका को ध्‍यान में रखते हुए कई एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। इंडियन कोस्ट गार्ड ने ने गुजरात, दमन और दीव के तटों पर मछुआरों और नाविकों को अगले 5 दिनों तक समुद्र के अंदर न जाने की सलाह दी है। पिछले एक हफ्ते से, भारतीय तट रक्षक के अधिकारी मछुआरों के साथ नियमित संपर्क बनाए हुए हैं और तूफान को लेकर लगातार सतर्कता बरत रहे हैं।

Weather Update: येलो अलर्ट जारी

Weather Update: चक्रवाती तूफान के चलते तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की, कोझिकोड और कन्नूर सहित केरल के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।एहतियातन राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमें पोरबंदर, गिर सोमनाथ और वलसाड के समुद्र तट पर तैनात की गईं हैं।

Weather Update: बिहार के कुछ इलाकों में हीटवेव

मौसम विभाग ने आज बिहार के कुछ हिस्‍सों में गंभीर हीटवेव चलने की आशंका जताई है।इसके साथ ही यूपी, राजस्‍थान, ओडिशा, झारखंड, वेस्‍ट बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी कई जगहों पर हीटवेव की आशंका है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here