Weather Update: कहीं Cyclone Biparjoy का कहर, कहीं भीषण गर्मी का सितम जारी

Weather Update: आईएमडी के अनुसार चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह से मुंबई के समुद में भी हलचल देखने को मिल रही है।यहां समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं।

0
55
Weather Update top news on Biparjoy
Weather Update

Weather Update: चक्रवात बिपरजॉय बीते रविवार की सुबह गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 15 जून को इसके गुजरात के कच्छ जिले और पाकिस्तान के कराची के बीच पहुंचने की पूरी संभावना है।
आईएमडी ने चक्रवात को लेकर सौराष्ट्र और कच्‍छ तटों के लिए एहतियातन अलर्ट जारी किया है। बात अगर दिल्‍ली के मौसम की की करें तो यहां भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है।एनसीआर में भी सूरज की प्रचंड गर्मी से लोग परेशान हैं।देश की राजधानी दिल्‍ली का अधिकतम तापमान आज 40 डिग्री सेल्‍सियस और न्‍यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्‍सियस रहने का पूर्वानुमान है।

Biparjoy 1 min 1

Weather Update:मैदानी इलाकों में हीटवेव को लेकर अलर्ट

Weather Update:मौसम विभाग के अनुसार मैदान इलाकों में हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। खासतौर से बिहार, यूपी, झारखंड और वेस्‍ट बंगाल के कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना है। ऐसे में अपना ध्‍यान रखें।

Weather Update: मुंबई के समुद्र में हलचल

आईएमडी के अनुसार चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह से मुंबई के समुद में भी हलचल देखने को मिल रही है।यहां समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं।चक्रवात बिपोरजोय का असर जामनगर तक होगा।मौसम विभाग ने गुजरात में भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है। जामनगर के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा जा रहा है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here