Weather Update: Delhi-NCR में दिखने लगा हल्‍की ठंड का असर, तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज

Weather Update: उत्‍तर भारत के राज्‍यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं बर्फबारी की खबरें भी सामने आ रहीं हैं।दूसरी तरफ दक्षिण भारत के राज्‍यों में बारिश का दौर जारी है।

0
92
Weather Update: top news hindi
Weather Update:

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम करवट बदल रहा है।इसके साथ ही देश में मौसम का मिजाज भी तेजी से बदल रहा है। उत्‍तर भारत के राज्‍यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं बर्फबारी की खबरें भी सामने आ रहीं हैं।दूसरी तरफ दक्षिण भारत के राज्‍यों में बारिश का दौर जारी है।मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री होने की संभावना है। कल के मुकाबले आज तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई।हालांकि सुबह के वक्त हल्का कोहरा देखने को मिला।दिल्ली में एक्‍यूआई की बात करें तो 258 दर्ज किया गया जोकि खराब श्रेणी में आता है।

Weather Update: top hindi News
Weather Update:

Weather Update: दक्षिण में हल्‍की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस को एक ट्रफ के रूप में देखा जा रहा है। जिसके चलते तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में दिन और रात के तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट आ सकती है।हालांकि यहां हल्‍की बारिश होने की संभावना भी बनी है।

Weather Update: इन जगहों की हवा बेहद खराब

देश में फैलते वायु प्रदूषण की बात करें तो हालत बेहद खराब हैं।प्रदूषण के मामले में बिहार का कटिहार शहर दिल्ली-यूपी और पंजाब के शहरों से आगे है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के कटिहार में सुबह 10 बजे के करीब AQI 422 दर्ज किया गया।जोकि बहुत खराब श्रेणी में आता है।राजधानी दिल्ली में आनंद विहार स्टेशन पर एक्‍यूआई 377 और एनसीआर के फरीदाबाद में 262 रिकॉर्ड किया गया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here