Russia-Ukraine War: पोलैंड में रूसी मिसाइल गिरने से दो की मौत, हाई अलर्ट पर सेना

0
72
Russia-Ukraine War

Russia-Ukraine War: रूसी मिसाइलों ने मंगलवार को पोलैंड सहित यूक्रेन की राजधानी कीव, खार्कीव, लीव और पोल्टेवा शहरों पर हमला किया। रूस में बनी मिसाइल पोलैंड में गिरने से दो नागरिकों की मौत हो गई, जिससे पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया। इस घटना के बाद पोलैंड ने रात में ही आपातकाल बैठक बुलाई। आपातकालीन राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक के बाद पौलैंड ने अपनी सेना को हाई अलर्ट पर रखा है। इस घटना के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि रूस संघर्ष को बढ़ाना चाहता है।

Russia-Ukraine War: रूस के रक्षा मंत्रालय ने इस घटना से किया इनकार

मिसाइल गिरने के बाद पोलैंड की सरकार ने रात में एक आपात बैठक बुलाई। हालांकि रूस के रक्षा मंत्रालय ने इस घटना से इनकार किया है। रूस की सरकार का कहना है कि ये खबर झूठी है। इस रूसी मिसाइल अटैक के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने नाटो देशों से रूस पर एक्शन लेने की मांग की है। जेलेंस्की ने रूस पर आरोप लगाते हुए कहा कि रूस का आतंक एक गंभीर मामला है।

Russia-Ukraine War 100 Days
Russia-Ukraine War

इस पूरे मामले को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने NATO के सदस्य देशों के साथ एक आपातकाल मीटिंग की। इस दौरान बाइडन ने पोलैंड के राष्ट्रपति एंड्रेज डूडा के साथ फोन पर बात करके पूरी घटना की जानकारी ली।

Russia-Ukraine War
Russia-Ukraine War

ये भी पढ़ेंः

बीजेपी ने सपा के पूर्व सांसद को मैनपुरी से बनाया प्रत्याशी, डिंपल के खिलाफ लड़ेंगे उपचुनाव

क्रिप्टो मार्केट में फिर दिखी सुस्ती, जानें Bitcoin, Ethereum समेत अन्य करेंसी का हाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here