Weather Update: Delhi-NCR में सुबह से बारिश जारी, गर्मी से राहत के साथ मौसम हुआ सुहाना

Weather Update: मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जून में गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। दरअसल उत्‍तरी मैदान के क्षेत्रों में वेस्‍टर्न डिस्‍टर्बेंस एक्‍टिव होने की वजह से तेज हवाएं चलने के साथ बारिश जारी है।

0
26
Weather News Barish today
Weather News

Weather Update:दिल्‍ली-एनसीआर में रविवार की सुबह हुई बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया।मौसम विभाग के अनुसार उत्‍तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों में आज झमाझम बारिश होने का पूर्वानुमान है।बात अगर बिहार और पश्चिम बंगाल की करें तो वहां हीटवेव ने लोगों की दिक्‍कतें बढ़ा दीं हैं।मौसम विभाग से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार उत्‍तर भारत में कई इलाकों में आज मध्‍यम बारिश के साथ ही धूल भरी आंधी चलेगी।

Weather Update
Weather Update

Weather Update:बिहार, पश्‍चिम बंगाल में हीटवेव

Weather Update:बिहार और पश्चिम बंगाल में लगातार चल रही हीटवेव ने लोगों की मुश्‍किलें बढ़ा दीं हैं।बिहार में हीटवेव ने पिछले 17 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यहां साल 2007 के 31 मई को 40.7 डिग्री तापमान था। वहीं 3 जून 2023 को सर्वाधिक गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया।

: जून में थोड़ी राहत

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जून में गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। दरअसल उत्‍तरी मैदान के क्षेत्रों में वेस्‍टर्न डिस्‍टर्बेंस एक्‍टिव होने की वजह से तेज हवाएं चलने के साथ बारिश जारी है।पूरे सप्‍ताह दिल्‍ली-एनसीआर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्‍सियस से अधिक नहीं पहुंचने के आसार हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here