Weather Update: Delhi-NCR में खराब हो रहा हवा का स्‍तर, राजधानी का AQI 186 के पार

Weather Update:एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स में गिरावट दर्ज की जा रही है।पिछले दो दिनों से तापमान लगभग स्थिर है।हालांकि दो दिन बार इनमें मामूली गिरावट देखने को मिल सकती है।

0
126
Weather Update top news on 17t Oct 2022
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार के सुबह की शुरुआत साफ मौसम से हुई।मौसम विभाग के अनुसार अभी तापमान यहां स्थिर बना हुआ है लेकिन जल्द ही सुबह और शाम के तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को भी आसमान साफ रहेगा।हालांकि, राजधानी में बारिश थमने के बाद एक बार फिर प्रदूषण का स्तर बढ़ता दिखाई दे रहा है।

राजधानी दिल्‍ली के एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स में गिरावट दर्ज की जा रही है।पिछले दो दिनों से तापमान लगभग स्थिर है।हालांकि दो दिन बार इनमें मामूली गिरावट देखने को मिल सकती है। इसके बाद सुबह-शाम की ठंड हल्की सी बढ़ जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार बीते शनिवार को अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री रहा।यह सामान्य से एक डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान भी 18.8 डिग्री रहा। यह सामान्य से एक डिग्री कम है। हवा में नमी का स्तर 48 से 89 प्रतिशत तक दर्ज किया गया।

Weather Update top news hindi on 17 th Oct 22.
Weather Update.

Weather Update: राजधानी और एनसीआर की हवा दूषित

Weather Update: सीपीसीबी यानी सेंट्रल पल्युशन कंट्रोल बोर्ड के अनुसार शनिवार को दिल्ली का एक्यूआई 186 रहा। बहादुरगढ़ का एक्यूआई 179, बल्लभगढ़ का एक्यूआई 156, धारूहेड़ा का 286, फरीदाबाद का 199, गाजियाबाद का 194, ग्रेटर नोएडा का 179, गुरुग्राम का 213, मानेसर का 246 और नोएडा का 188 रहा। दिल्ली में शादीपुर का एक्यूआई 274, एनएसआईटी द्वारका का 296, मुंडका का 209 रहा। जोकि खराब की श्रेणी के अंतर्गत आते हैं।प्रदूषण के स्तर में लगातार इजाफा हो रहा है। 16 और 17 अक्टूबर को यह खराब स्तर पर रह सकता है।वहीं 18 अक्टूबर को प्रदूषण खराब से सामान्य स्तर पर रह सकता है। वहीं अगले छह दिनों तक प्रदूषण का स्तर सामान्य से खराब बना रहेगा।

Weather Update: मध्‍य प्रदेश में गुलाबी ठंड की दस्‍तक

Weather Update: मध्य प्रदेश से मानसून की वापसी हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार यहां गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। इसके साथ ही हवा में ठंडक बढ़ी है। सुबह और शाम को लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में सुबह से मौसम साफ है। हालांकि धूप नहीं निकली।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here