यूपी में पीईटी परीक्षा देने के लिए लड़ाई…. रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टैंड तक भारी भीड़, देखें वायरल VIDEO

यह परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर, 2022 को दो पालियों - सुबह 10 से दोपहर 12 बजे और दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई। ट्रेनें उन उम्मीदवारों से भरी हुई थीं जिन्होंने शनिवार को अपनी परीक्षा दी थी और अपने घरों को लौट रहे थे।

0
230
Viral Video
Viral Video

Viral Video: यूपी में पीईटी परीक्षा के लिए बड़ी संख्या में छात्रों ने आवेदन किया था। परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए सैंतीस लाख छात्रों की भीड़ निकली तो सरकारी व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए। रेलवे स्टेशन से बस स्टैंड तक छात्रों की भीड़ उमड़ पड़ी। दक्षिणी यूपी के झांसी रेलवे स्टेशन पर शनिवार की रात शूट किए गए तस्वीरों में उम्मीदवारों से भरे प्लेटफॉर्म दिखाई दे रहे हैं जो ट्रेनों में चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। ट्रेन में खड़े होने के लिए बमुश्किल कोई जगह दिखाई दे रही थी। वह ट्रेन उन उम्मीदवारों से खचाखच भरी थी जो अपनी पूरी यात्रा के दौरान खड़े रहने के लिए मजबूर थे। रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

15 और 16 अक्टूबर को आयोजित की गई थी परीक्षा

बता दें कि यह परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर, 2022 को दो पालियों – सुबह 10 से दोपहर 12 बजे और दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई। ट्रेनें उन उम्मीदवारों से भरी हुई थीं जिन्होंने शनिवार को अपनी परीक्षा दी थी और अपने घरों को लौट रहे थे। दरअसल, भीड़ की वजह से जिसके पास टिकट था, वो भी ट्रेन में नहीं चढ़ पाए। उम्मीदवारों ने गेट तक नहीं खोला।

राहुल गांधी ने व्यवस्ता पर उठाए सवाल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर खचाखच भरी ट्रेन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘इन युवाओं को सालाना 20 लाख नौकरी देने का वादा किया गया था, लेकिन इस तस्वीर में देश के पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं की लाचारी नजर आ रही है। इससे साफ है कि प्रधानमंत्री आंख मूंद कर बैठे हैं,और जवान ठोकर खाने को विवश हैं। कई उम्मीदवारों ने अपनी दुर्दशा और परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में आने वाली कठिनाइयों को साझा करने के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया। जिन छात्रों के पास रिजर्वेशन था, उन्हें भी ट्रेनों में सीट नहीं मिल पाई।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here