Neeb Karori Maharaj ji: कैंची धाम स्‍थापना दिवस की तैयारियां जोरों पर, 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना

Neeb Karori Maharaj ji: जहां एक तरफ मथुरा के 45 कारीगर नीब करौरी बाबा के धाम में प्रसाद तैयार करेंगे।वहीं मंदिर प्रशासन की ओर से यहां गंदगी न फैले और पॉलिथीन प्रदूषण न हो।

0
104
Neeb Karori Maharaj ji: Foundation day News
Neeb Karori Maharaj ji

Neeb Karori Maharaj ji:विश्‍व प्रसिद्ध कैंची धाम में स्‍थापना दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं। सरोवर नगरी नैनीताल स्‍थित कैंची धाम में हर वर्ष 15 जून को आयोजित होने वाले मेले में इस वर्ष लाखों की तादाद में भक्‍तों के पहुंचने की संभावना है। इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकीं हैं।जानकारी के अनुसार खासतौर से मथुरा से पहुंचे
45 कारीगर नीब करौरी बाबा जी के धाम में प्रसाद यानी खास मालपुआ तैयार करेंगे।15 जून को यहां आयोजित भव्‍य मेले की तैयारियों में शासन और प्रशासन जुट गया है। मालपुआ बनाने का काम 12 जून से शुरू हो जाएगा। प्रसाद बनाने का काम मेला समाप्‍त होने तक चलेगा।

kaichi dham min

Neeb Karori Maharaj ji:पर्यावरण संरक्षण पर ध्‍यान

Neeb Karori Maharaj ji:जहां एक तरफ मथुरा के 45 कारीगर नीब करौली बाबा के धाम में प्रसाद तैयार करेंगे।वहीं मंदिर प्रशासन की ओर से यहां गंदगी न फैले और पॉलिथीन प्रदूषण न हो। इसके लिए खास प्रबंध किए जा रहे हैं। दिल्‍ली से 35 कुंतल कागज के पैकेट मंगवाए गए हैं।इसके साथ ही सब्‍जी वितरण के लिए 3 लाख गिलास भी मंगवाए गए हैं।

Neeb Karori Maharaj ji:विदेशों से भी भक्‍त हाजिरी लगाने यहां आते हैं

Neeb Karori Maharaj ji:उत्‍तराखंड के नैनीताल जिले के भवाली स्‍थित नीब करौली धाम मंदिर बाबा नीब करौरी जी के नाम से मशहूर है। यहां देश ही नहीं बल्‍कि विदेशों से भी भक्‍त हाजिरी लगाने के लिए आते हैं।महाराज की अद्भुत शक्‍तियां, चमत्‍कार और आशीर्वाद को देखते हुए इनके भक्‍तों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है।

संबंधित खबरें

June 2023: आषाढ़ माह की हो चुकी शुरुआत, जानें प्रमुख व्रत और त्‍योहार

Amarnath Yatra 2023: बाबा बर्फानी की पहली तस्‍वीर आई सामने, 1 जुलाई 2023 से शुरू होगी पवित्र यात्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here