Weather Update: IMD ने इन राज्यों में जताई लू की संभावना, तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की होगी वृद्धि

0
83
Weather Update
Weather Update

Weather Update: देशभर में फिर से लू का प्रकोप दिख सकता है और अगले 5 दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय भारत के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ जाएगा। अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान ‘मोचा’ के प्रभाव से देश के पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं पश्चिम बंगाल में NDRF ने चक्रवाती तूफान मोचा के तेज होने के मद्देनजर उत्तर 24-परगना की बांग्लादेश सीमा से लगे हिंगलगंज, हसनाबाद और संदेशखाली इलाकों में चेतावनी अभियान चलाया है।

weather update today
weather update

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ में हीटवेव की स्थिति की भविष्यवाणी की है और अधिकतम तापमान सामान्य से 5-6 डिग्री अधिक रहेगा। हीटवेव पश्चिम राजस्थान को अपनी चपेट में लेगी और अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने की संभावना है।

Weather Update: इन राज्यों में चलेगी लू

Weather Update: मौसम विभाग ने 15-16 मई के दौरान पूर्वी भारत, विशेष रूप से गंगीय पश्चिम बंगाल में गर्म हवाओं के एक नए दौर की भविष्यवाणी की है। 15-17 मई के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भी लू चलने की संभावना है। इस बीच, अत्यधिक गंभीर चक्रवाती तूफान ‘मोचा’ के प्रभाव में, 14-17 मई के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

संबंधित खबरें…

Weather Update: मौसम विभाग की चेतावनी, भीषण चक्रवात में बदलेगा Mocha!, जानिए देशभर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Update: Delhi-NCR में छाए रहेंगे बादल, हल्‍की बारिश की संभावना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here