PM Security Breach: इस Viral Video के आधार पर कहा जा रहा- ये बीजेपी की साजिश!

0
304
PM Security Breach

PM Security Breach: पंजाब दौरे के दौरान पीएम की सुरक्षा में चूक का मामला इन दिनों सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मामले में अब केंद्र का विशेष जांच दल जांच पड़ताल कर रहा है। बीजेपी के नेताओं ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर सुरक्षा में चूक का आरोप लगाया है।

PM Security Breach: वीडियो में दिख रहे हैं बीजेपी के लोग

वहीं अब इस मामले में एक वीडियो वायरल (Viral video) हो रहा है। जिसके आधार पर कहा जा रहा है कि ये बीजेपी की सोची समझी साजिश है। इस वीडियो में आप साफ-साफ देख सकते हैं कि पीएम का काफिला जब हाईवे से गुजर रहा था, तो वहां कुछ लोग बीजेपी का झंडा लिए पीएम मोदी जिंदाबाद का नारा लगा रहे थे। वीडियो में पंजाब पुलिस के जवान भी दिखाई दे रहे हैं। लोग जोर-जोर से नरेंद्र मोदी जिंदाबाद का नारा लगा रहे हैं।

बता दें कि 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में पीएम नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम था। पीएम के कार्यक्रम स्थल जाने के क्रम में कई प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया था। जिसकी वजह से पीएम को दौरा रद्द करना पड़ा था। जिसके बाद से बीजेपी और कांग्रेस में ठन गई है।

गौरतलब है कि पीएम इस मामले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिले थे। वहीं गृह मंत्रालय ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है और तीन सदस्यीय जांच दल को घटना की जांच करने का आदेश दिया है। केंद्रीय जांच दल फिलहाल फिरोजपुर में घटना स्थल का मुआयना कर रहा है। बताया जा रहा है कि इस मामले में जांच दल फिरोजपुर के एसएसपी समेत पंजाब पुलिस के  कई बड़े अधिकारियों से पूछताछ भी करेगा।

PM Security Breach
PM Security Breach

PM Security Breach: मामले की Supreme Court में हुई सुनवाई

Supreme Court ने पंजाब यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा उल्लंघन की जांच की मांग वाली याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई शुरू की। मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को निर्देश दिए हैं कि वे पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यात्रा रिकॉर्ड को तत्काल सुरक्षित और संरक्षित करें।

न्यायालय ने केन्द्र सरकार और पंजाब सरकार को यह भी निर्देश दिए कि वे अगले सोमवार तक इस मामले की जांच के लिए उनके द्वारा गठित समितियों की कार्यवाही पर रोक लगा दें। साथ ही कोर्ट ने पंजाब और पुलिस प्राधिकारियों, एसपीजी और अन्य केंद्रीय और राज्य एजेंसियों को पूरे रिकॉर्ड को सील करने के लिए सहयोग करने और जरूरी सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया।

पीएम की सुरक्षा में चूक पर क्या बोले थे नड्डा ?

jp nadda

गौरतलब है कि 5 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी ने पंजाब के फिरोजपुर में होने वाली रैली को रद्द कर दिया था। इस मामले पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष  जेपी नड्डा ने कहा था कि यह दुख की बात है कि पंजाब के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पीएम का दौरा बाधित हो गया… राज्य पुलिस को लोगों को रैली में शामिल होने से रोकने के निर्देश दिए गए…मुख्यमंत्री चन्नी ने फोन पर बात करने या इसे हल करने से इनकार कर दिया था। वहीं, गृह मंत्रालय (एमएचए) का कहना है कि वह इस गंभीर सुरक्षा चूक का संज्ञान ले रहा है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here