PM Modi ने की Deaflympics एथलीटों से मुलाकात, कहा- चैंपियन के साथ बातचीत को कभी नहीं भूलेंगे

बैडमिंटन खिलाड़ी जेरलिन जयराचगन 2021 में डेफलिम्पिक्स में भारत के लिए सबसे बड़ी स्टार में से एक थीं क्योंकि उन्होंने 3 स्वर्ण पदक जीते थे। निशानेबाज धनुष श्रीकांत ने 2 स्वर्ण पदक जीते। टेनिस खिलाड़ी पृथ्वी शेखर भी 2 पदक के साथ बहु पदक विजेता थे।

0
159
PM Modi
PM Modi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार, 21 मई को अपने आवास पर भारत के सफल डेफलिम्पिक्स दल की मेजबानी की। इस दौरान पीएम ने एथलीटों को डेफलिम्पिक्स के 24वें संस्करण में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। बता दें कि भारत ने डेफलिम्पिक्स में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 8 स्वर्ण पदक सहित 16 पदक जीते। 2021 संस्करण, इस साल 1 से 15 मई तक दक्षिणी ब्राजील के कैक्सियास डो सुल में फेस्टा दा उवा मेन पवेलियन में आयोजित किया गया था।

download 80 1
PM Modi

PM Modi-एथलीटों ने बढ़ाया देश का गौरव

बता दें कि 1925 में डेफलिम्पिक्स की स्थापना के बाद से भारत पहली बार पदक तालिका के शीर्ष 10 में था। इस बार भारत ने अपने सबसे बड़े दल, 65 एथलीटों को डेफलिम्पिक्स में भेजा था, जिसमें 72 देशों के 2100 से अधिक एथलीटों ने भाग लिया था। पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने चैंपियनों के साथ बातचीत को कभी नहीं भूलूंगा, जिन्होंने डेफलिंपिक में भारत के लिए गौरव बढ़ाया है।

download 79 1
PM Modi

PM Modi ने दी शुभकामनाएं

पीएम ने कहा कि एथलीटों ने अपने अनुभव साझा किए और मैं उनमें जुनून और दृढ़ संकल्प देख सकता था। उन सभी को मेरी शुभकामनाएं। गौरतबल है कि बैडमिंटन खिलाड़ी जेरलिन जयराचगन 2021 में डेफलिम्पिक्स में भारत के लिए सबसे बड़ी स्टार में से एक थीं क्योंकि उन्होंने 3 स्वर्ण पदक जीते थे। निशानेबाज धनुष श्रीकांत ने 2 स्वर्ण पदक जीते। टेनिस खिलाड़ी पृथ्वी शेखर भी 2 पदक के साथ बहु पदक विजेता थे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here