PM Modi Europe Visit: तीन दिवसीय दौरे पर यूरोप जाएंगे पीएम मोदी, 8 वर्ल्ड लीडर्स से करेंगे मुलाकात

पीएम मोदी ने कहा कि वह अपने डेनिश समकक्ष मेटे फ्रेडरिकसेन के निमंत्रण पर 3-4 मई को कोपेनहेगन की यात्रा करेंगे।

0
193
PM Modi
PM Modi

PM Modi Europe Visit: जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की अपनी यात्रा से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि इस समय यह क्षेत्र कई चुनौतियों का सामना कर रहा है और उनका इरादा सहयोग की भावना को मजबूत करने का है। मोदी ने एक बयान में कहा कि वह जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के निमंत्रण पर 2 मई को बर्लिन का दौरा करेंगे।

APN News Live Updates
PM Modi

PM Modi Europe Visit: 3-4 मई को कोपेनहेगन की यात्रा करेंगे पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि वह अपने डेनिश समकक्ष मेटे फ्रेडरिकसेन के निमंत्रण पर 3-4 मई को कोपेनहेगन की यात्रा करेंगे। पीएम मोदी भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भी भाग लेंगे। बता दें कि पीएम मोदी इन देशों में लगभग 65 घंटे बिताएंगे। इस दौरान 25 कार्यक्रमों में पीएम मोदी 8 विश्व नेताओं से मिलेंगे और 50 बिजनेस हेड्स के साथ बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम रूस यूक्रेन युद्ध को खत्म कराने को लेकर भी बातचीत कर सकते हैं।

download 6
PM Modi Europe visit

PM Modi Europe Visit: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से भी करेंगे मुलाकात

मोदी ने आगे कहा कि भारत वापस जाते समय, मैं फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ बैठक के लिए पेरिस, फ्रांस में कुछ समय के लिए रुकूंगा। उन्होंने कहा कि मेरी यूरोप यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब यह क्षेत्र कई चुनौतियों का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि मैं अपने यूरोपीय भागीदारों के साथ सहयोग की भावना को मजबूत करने का इरादा रखता हूं, जो भारत की शांति और समृद्धि की खोज में महत्वपूर्ण साथी हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here