Ranji Trophy 2022 के नॉकआउट मैचों का शेड्यूल हुआ जारी, बीसीसीआई ने कार्यक्रम में दो दिनों का किया बदलाव

0
167
BCCI

BCCI ने Ranji Trophy के शेड्यूल में बड़ा बदलाव किया है। रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मैच दो दिन की देरी से शुरू होंगे। क्वार्टरफाइनल मुकाबले 6 जून से खेले जाएंगे, जबकि सेमीफाइनल 14 जून से और फाइनल 22 जून को खेला जाएगा।

Ranji Trophy का नॉकआउट मैच आईपीएल के बाद खेला जाएगा

नॉकआउट राउंड की मेजबानी बेंगलुरू में होगा। पहले क्वार्टरफाइनल 4 जून से शुरू होने वाला था और फाइनल 20 जून को खेला जाना था लेकिन इसे अब दो दिन बढ़ा दिया गया। रणजी ट्रॉफी का लीग चरण मौजूजा इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने से पहले खेला गया था और बीसीसीआई ने कहा था कि नॉकआउट अब आईपीएल के बाद खेला जाएगा।

Ranji Trophy

चार क्वार्टरफाइनल 6 से 10 जून तक खेले जाएंगे। पहले क्वार्टरफाइनल में बंगाल का सामना झारखंड से होगा। दूसरे क्वार्टरफाइनल में 41 बार की रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई की भिड़ंत उत्तराखंड से होगी, जबकि कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के बीच तीसरा क्वार्टरफाइनल खेला जाएगा। चौथा क्वार्टरफाइनल पंजाब और मध्य प्रदेश के बीच खेला जाएगा। दो सेमीफाइनल 14 से 18 जून तक खेले जायेंगे, जबकि प्रतिष्ठित घरेलू चैम्पियनशिप का फाइनल 22 जून को होगा।

नॉकआउट मैचों का कार्यक्रम इस प्रकार है :

क्वार्टरफाइनल : 6 से 10 जून

पहला क्वार्टरफाइनल : बंगाल बनाम झारखंड

दूसरा क्वार्टरफाइनल : मुंबई बनाम उत्तराखंड

तीसरा क्वार्टरफाइनल : कर्नाटक बनाम उत्तर प्रदेश

चौथा क्वार्टरफाइनल : पंजाब बनाम मध्य प्रदेश

सेमीफाइनल : 14 से 18 जून

फाइनल : 22 से 26 जून 

संबंधित खबरें:

Ranji Trophy 2022 में Jharkhand ने तोड़ा 32 साल पुराना रिकॉर्ड, एक ने दोहरा तो वहीं दो बल्लेबाजों ने जड़े शतक

Ranji Trophy 2022 के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में झारखंड के बल्लेबाजों का रहा जलवा, 17 साल के युवा बल्लेबाज ने जड़ा दोहरा शतक

IPL 2022 का प्लेऑफ कोलकाता में और फाइनल की मेजबानी करेगा अहमदाबाद, लखनऊ में खेला जाएगा वुमेन्स टी20 चैलेंजर्स ट्रॉफी, दर्शकों से खचाखच भरा रहेगा स्टेडियम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here