केंद्रीय मंत्री Piyush Goyal ने ‘कच्चा बादाम’ को बताया शानदार स्टार्ट-अप, अब वायरल हो रहा ट्वीट…

0
373
Piyush Goyal

Piyush Goyal: केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) का एक ट्वीट इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। केंद्रीय मंत्री ने भारतीय उद्यमियों की महान उपलब्धि के संबंध में ‘कच्चा बादाम’ पर एक तस्वीर ट्वीट की। पीयूष गोयल ने ट्वीट किया – केवल 53 दिनों में 10 यूनिकॉर्न। ट्विटर पर पीयूष गोयल ने एक तस्वीर शेयर की और लिखा, “एक और ‘कच्चा बादाम’ बन गया ‘पक्का’।” भारत को केवल 53 दिनों में अपना दसवां यूनिकॉर्न मिला है।”

Piyush Goyal ने ‘कच्चा बादाम’ को लेकर किया ट्वीट

बता दें कि यहां यूनिकॉर्न का मतलब एक स्टार्ट-अप से है जिसकी कीमत 1 बिलियन अमरीकी डॉलर से अधिक हो।नैसकॉम सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के सीईओ संजीव मल्होत्रा ​​ने मंगलवार को कहा था कि देश में स्टार्ट-अप की संख्या में काफी वृद्धि हो रही है और हर साल इसमें 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो रही है।

मल्होत्रा ​​ने कहा कि देश में और अधिक यूनिकॉर्न बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि फंडिंग पैटर्न बेहतर होता जा रहा है। आर्थिक सर्वे 2021-22 में यह भी उल्लेख किया गया था कि पिछले छह वर्षों में ऐसी फर्मों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

इसके अलावा, एक रिकॉर्ड 44 भारतीय स्टार्ट-अप ने 2021 में यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल किया है, जिससे देश में ऐसी फर्मों की कुल संख्या 83 हो गई है, और इनमें से अधिकांश सेवा क्षेत्र में हैं।

संबंधित खबरें…

Anupamaa फेम Rupali Ganguly ने ‘कच्चा बादाम’ गाने पर किया जबरदस्त डांस, वायरल हुआ VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here