Amit Shah ने यूपी की राजनीति में Mayawati को बताया प्रासंगिक, जवाब में BSP सुप्रीमो बोलीं- ये तो उनका बड़प्पन है…

0
483
मायावती और अमित शाह।

Amit Shah: उत्तर प्रदेश चुनाव के बीच पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एक दूसरे की प्रशंसा की है। इस घटना ने सियासी अटकलों को हवा देने का काम किया है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि यूपी में बीजेपी के लिए चुनावी राह इतनी आसान नहीं रह गयी है।

Amit Shah और मायावती ने एक दूसरे की तारीफ की

Mayawati,Bahujan Samaj Party
Mayawati

हाल ही में एक इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा था कि यूपी की सियासत में मायावती की अहमियत को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। इस पर आज मायावती ने कहा कि, “यह उनका बड़प्पन है कि उन्होंने सच्चाई को स्वीकार किया है।”

मायावती ने आगे कहा, “लेकिन मैं उन्हें यह भी बताना चाहती हूं – यूपी में तीन चरणों में, बसपा (बहुजन समाज पार्टी) को न केवल दलित और मुस्लिम वोट मिले हैं, बल्कि हमें अगड़ी जाति और पिछड़ी जाति के वोट भी मिल रहे हैं। मैं उन्हें यह बताना चाहती हूं।”

Mayawati,UP Election 2022
Mayawati

मायावती ने 403 सीटों वाली यूपी विधानसभा में बीजेपी के 300 पार करने के दावे पर कहा, “केवल समय ही बताएगा। कौन जानता है, भाजपा और समाजवादी पार्टी के बजाय बसपा विजेता बन जाए।”

मायावती ने कहा, “यूपी के मतदाताओं ने पहले ही समाजवादी पार्टी को खारिज कर दिया है क्योंकि वे जानते हैं कि जब भी वह पार्टी सत्ता में आई है, वहां गुंडा राज (अपराध) हुआ है।”

Amit Shah
Amit Shah

इससे पहले अमित शाह ने कहा था कि मायावती की प्रासंगिकता बनी हुई है। अमित शाह ने कहा, “मुझे नहीं पता कि इससे बीजेपी को फायदा होगा या नुकसान। यह सीट पर निर्भर करता है…यह सीट विशिष्ट है। लेकिन यह सच नहीं है कि मायावती की प्रासंगिकता खत्म हो गई है।” शाह ने यह भी कहा कि मायावती का समर्थन आधार पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है।

संबंधित खबरें…

UP Election 2022 4th Phase Voting Live: शाम 5 बजे तक हुई 57.45% फीसदी वोटिंग, 59 सीटों पर है मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here