Omicron वैरिएंट के तेजी से बढ़ते मामलों पर प्रधानमंत्री ने बुलाई अहम बैठक, महाराष्ट्र में स्कूल हो सकते हैं बंद

0
213
Omicron cases
Omicron cases

Omicron: देश में Coronavirus के Omicron वैरिएंट के तेजी से मामले सामने आ रहे हैं, जिससे सभी की चिंता बढ़ गयी है। मामले के जानकारों का कहना है कि ऐसे ही जारी रहा तो अगले साल फरवरी माह तक कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। इन हालात को देखते हुए केंद्र सरकार हरकत में आ गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में देश में तेजी से बढ़ते Omicron के मामलों पर चर्चा होगी।

Omicron वैरिएंट के चलते महाराष्ट्र में बंद हो सकते हैं स्कूल

Omicron Varient,APN News Live Updates
Omicron Variant

इस बीच महाराष्ट्र में फिर से स्कूल बंद हो सकते हैं। कुछ दिन पहले ही शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने महाराष्ट्र बोर्ड की परीक्षाओं की तिथि और टाइम टेबल को भी जारी किया था। हालांकि ओमिक्रोन के मामले बढ़ने पर इन परीक्षाओं के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडरा सकते हैं।

ओमिक्रोन के मामलों को लेकर केंद्र ने जारी किए थे निर्देश

Omicron,Omicron Varient,APN News Live Updates
Omicron Varient

कल केंद्र सरकार की ओर से सभी राज्यों को ओमिक्रोन के नए मामलों को रोकने की बाबत दिशा निर्देश-जारी किए गए थे। इस बीच खबर है कि महाराष्ट्र में जहां शुरू से ही कोरोना के मामले सबसे अधिक आने का रिकॉर्ड रहा है, में नए साल के जश्न पर पाबंदी लगायी जा सकती है। इससे पहले भी केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को चेताया जा चुका है कि कोरोना का नया वैरिएंट इसके अन्य वैरिएंट की तुलना में अधिक तेजी से फैलता है।

राज्यों से कहा गया था कि वे अपने वॉर रूम को एक्टिव करें और स्थानीय स्तर पर सख्ती से कार्रवाई करें। नाइट कर्फ्यू के अलावा राज्यों से लोगों के एक जगह पर इकट्ठा होने पर नियन बनाने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार ने कहा है कि राज्यों से किसी भी सामाजिक समारोह में लोगों की संख्या कम करने को कहा गया है। मालूम हो कि देश के 14 राज्यों में कोरोना के Omicron वैरिएंट के 200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

संबंधित खबरें…

भारत में Omicron मरीजों की संख्या 200 पार, पढ़ें 21 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here