Bulli Bai App Case में नया खुलासा, आरोपी Neeraj Bishnoi करता था Hacking, Pakistan की भी Websites की थी हैक

0
612
neeraj bishnoi
neeraj bishnoi

Bulli Bai App मामले में मुख्‍य आरोपी Neeraj Bishnoi ने खुलासा किया है कि वो 15 साल की उम्र से वेबसाइट्स को हैक, उनके बारे में जानने और उन्‍हें डीफेसिंग करने का आदी रहा है। नीरज ने दावा किया है कि उसने भारत के साथ-साथ पाकिस्तान के स्कूलों और विश्वविद्यालयों की कई वेबसाइटों को हैक किया है।

DCP(IFSO) KPS Malhotra

IFSO DCP ने बताया कि आरोपी नीरज बिश्नोई का झुकाव जापानी एनिमेशन के GIYU गेमिंग कैरेक्टर की ओर था। उसने GIYU शब्द का इस्तेमाल करते हुए विभिन्न ट्विटर हैंडल बनाए थे। नीरज ने GIYU शब्द पर Account बनाया था, जिसके कारण उसे पकड़ने में कानून प्रवर्तन एजेंसियों को मशक्कत करनी पड़ी।

Neeraj Bishnoi
Neeraj Bishnoi

बता दें कि दिल्‍ली पुलिस की IFSO स्पेशल सेल ने मुख्‍य आरोपी Neeraj Bishnoi को बुधवार रात को असम के जोरहाट जिले से गिरफ्तार किया था और गुरुवार को उसको दिल्‍ली लाया गया था। आईएफएसओ के अनुसार नीरज बिश्नोई ने अपना गुनाह कबूल लिया है।

Bulli Bai App का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

Bulli Bai App का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। दिल्ली हाई कोर्ट की महिला वकील फोरम DHCWLF के 77 सदस्यों ने CJI को पत्र याचिका भेजी है। याचिका में कहा गया है कि अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ नरसंहार का आह्वान करना, अल्पसंख्यकों को बदनाम करना और उनके बारे में फर्जी खबरें फैलाने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट हर जिले के DM और SP को उचित निर्देश जारी करे।

इसके अलावा अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की सुरक्षा और उनके सम्मान के साथ जीवन जीने के अधिकार को सुनिश्चित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को उचित निर्देश जारी किए जाएं। याचिका में इस नीलामी पर सख्ती से रोक लगाए जाने की मांग के साथ मामले की जांच IPC की धारा 120 समेत अन्य समुचित धाराओं के तहत नियत समय में किए जाने की मांग की है। जिसमें फंडिंग के स्रोतों, मनी ट्रेल और ऐप को विकसित करने वाले मास्टरमाइंड की जांच भी शामिल है।

Bulli Bai App क्‍या है?

Bulli Bai App

‘Bulli Bai’ एक ऐसा एप्लीकेशन है जो Github एपीआई के माध्यम से बनाया गया था। यह ‘Sulli Deal’ एप्प के समान ही काम करता था। जानकारी के मुताबिक इस एप्प में कई नामचिन मुस्लिम महिलाओं को सोशल मीडिया पर लोगों के लिए ‘सौदे’ के रूप में पेश किया गया।

Bulli Bai क्‍या है?

Bulli Bai

बुल्‍ली बाई को ‘Sulli Deal’ का नया Version बताया जा रहा है। सुल्‍ली की बात करें तो यह महिलाओं के लिए अपमानजनक शब्द है। 4 जुलाई 2021 को ‘सुल्‍ली डील्स’ नाम के ट्विटर हैंडल पर बहुत सारे स्क्रीनशॉट शेयर किए गए थे। जिसमें कई मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें ‘सुल्‍ली डील ऑफ द डे’ की टैगलाइन के साथ पोस्‍ट की गईं थी। इसी तरह मुस्लिम महिलाओं को अपमानित करने के इरादे से बुल्‍ली बाई ऐप को बनाया गया था। इस ऐप पर कई महिलाओं की तस्वीरें को ‘Your bully by the day…. के Caption के साथ शेयर और नीलाम किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here