Rahul Gandhi ED Enquiry: तीसरे दिन लगातार ED दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं ने तोड़े बैरिकेड

Rahul Gandhi ED Enquiry: कांग्रेस नेता राहुल गांधी से आज बुधवार को तीसरे दिन लगातार ईडी फिर पूछताछ करेगी। नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से पूछताछ की जा रही है।

0
318
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Rahul Gandhi ED Enquiry: कांग्रेस नेता राहुल गांधी से आज बुधवार को तीसरे दिन लगातार ईडी फिर पूछताछ करेगी। नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से पूछताछ की जा रही है। राहुल गांधी को मिले ईडी के नोटिस के खिलाफ कांग्रेस लगातार इसका विरोध कर रही है। बता दें कि, दोनों दिन राहुल के समर्थन में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया है। इस दौरान सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया था। बता दें कि, राहुल गांधी से दो दिन में अब तक 18 घंटे पूछताछ की जा चुकी है।

APN News Live Updates
Rahul Gandhi ED Enquiry

Rahul Gandhi anger on ED: राहुल गांधी ने जताई नाराजगी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दो दिनों के पूछताछ खत्म होने के बाद कांगेस नेता राहुल गांधी को ED ऑफिस से बाहर आने में लगभग 2 घंटे से ज्यादा का समय लगा। इस बीच राहुल गांधी ने ईडी के अफसरों से नाराजगी जताते हुए कहा कि पूछताछ के लिए बार-बार बुलाने से हमारे कार्यकर्ता परेशान हो रहे हैं और आप बाहर देख ही रहे हैं कि क्या चल रहा है। बता दें कि, बयान के दस्तावेज पर दस्तखत करने से पहले राहुल ने इसे बारीकी से पढ़ा और उन शब्दों पर आपत्ति जताई जिनके दो अर्थ निकल रहे थे। ED ने उन शब्दों को बदला तब उन्होंने दस्तखत किए।

राहुल गांधी ने कई सवालों के जवाब नहीं दिए

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को राहुल ने जिन सवालों का जवाब देने में टालमटोल की थी, ED के अधिकारियों ने उनके बारे में दोबारा जानकारी मांगी। अधिकारियों ने पूछा कि विदेशी खातों में आपका कितना धन जमा है, देश में किन किन बैंकों में अकाउंट हैं, देश या विदेश में कहां-कहां जमीनें और प्रॉपर्टी हैं। राहुल से उनके इनकम टैक्स रिटर्न के संबंध में भी पूछताछ हुई। बताया जाता है कि कई सवालों के जवाब राहुल नहीं दे सके।

Rahul Gandhi ED Enquiry Live
Rahul Gandhi ED Inquiry

एक घंटे की पूछताछ के बाद हटाया मास्क

राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान ED के वे ही तीन लोग मौजूद थे, जिन्होंने सोमवार को उनसे पूछताछ की थी। सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू हुआ, उसके लगभग एक घंटे बाद राहुल गांधी ने पानी पीने के लिए अपना मास्क हटाया और फिर वापस लगा लिया। चाय कॉफी के लिए ED अधिकारियों की रिक्वेस्ट पर राहुल ने थैंक्स कह कर मना कर दिया।

download 87
Rahul Gandhi ED Enquiry

कार्यकर्ताओं से बदसलूकी पर नाराजगी

राहुल गांधी को दूसरे दिन भी पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर कांग्रेस के बड़े नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। उन्होंने सरकार और ED के खिलाफ हंगामा किया और विरोध जताया। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को गंभीर चोटें आईं। सोमवार को पी चिदंबरम की पसलियों में फ्रैक्चर हो गया था। इस पर राहुल गांधी ने नाराजगी जताई। राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ वो ही नहीं, बल्कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता ED का सामना करने के लिए तैयार है।

घंटो चल रही जांच

बतेाते चलें कि, लंच ब्रेक में राहुल गांधी तुगलक रोड स्थित अपने बंगले पहुंचे। उसके बाद वह शाम चार बजे फिर ED दफ्तर पहुंचकर जांच में शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक ED अधिकारियों ने राहुल गांधी से कुछ दस्तावेज भी मांगे। सोमवार को लंच ब्रेक में राहुल सर गंगाराम हॉस्पिटल गए थे, जहां उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात की और फिर ED दफ्तर लौटे।

संबधित खबरें :

Rahul Gandhi ED Enquiry: कांग्रेस नेता Rahul Gandhi से ED ने दूसरे दिन भी की पूछताछ

Rahul Gandhi ED Enquiry: ED दफ्तर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से दो राउंड में हुई पूछताछ, पार्टी ने किया ‘सत्याग्रह’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here