Rahul Gandhi ED Enquiry: कांग्रेस नेता Rahul Gandhi से ED ने दूसरे दिन भी की पूछताछ

0
302
Rahul Gandhi ED Enquiry Live
Rahul Gandhi ED Inquiry Live

Rahul Gandhi ED Enquiry: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी। मंगलवार को राहुल गाँधी आज फिर ईडी के सामने पेश हुए। जानकारी अनुसार कल राहुल से 51 सवाल पूछे गए। एजेंसी ने इस पूछताछ की वीडियोग्राफी भी करवाई। कल राहुल के ईडी में पेशी के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था। सूत्रों के मुताबिक कल देश-विदेश में उनकी कितनी संपत्ति है और बैंक खाते किन-किन बैंकों में है, राहुल से इसपर भी सवाल पूछे गए थे।

Rahul Gandhi ED Enquiry Live Update…

  • कांग्रेस के छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दिल्ली पुलिस ने रोका है। भूपेश बघेल बदरपुर थाने में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने जा रहे थे।
  • कांग्रेस के श्रीनिवास को पुलिस बस में घसीटा गया।
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, इमरान प्रतापगढ़ी और अन्य को पुलिस हिरासत में लिया गया है।
  • छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया क्योंकि वह पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी जांच का विरोध कर रहे थे। उन्होंने कहा कि “हमारा विरोध जारी रहेगा। बीजेपी नेताओं हिमंत बिस्वा सरमा और नारायण राणे के खिलाफ ईडी के मामलों का क्या हुआ? मुझे हिरासत में लिया गया है।”
  • कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और अन्य नेताओं को ईडी जांच का विरोध करने पर हिरासत में लिया गया।
  • राजस्थान के सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि इस तर दिल्ली पुलिस पर सरकार के दबाव की कोई कल्पना नहीं कर सकता थी। हम धाराा 144 के तहत प्रबंधन कर सकते हैं, लेकिन आप हमें AICC कार्यालय में आने से नहीं रोक सकते हैं। रामनवमी और शुक्रवार के दिन आपने देखा की नमाज के बाद लोग सड़कों पर उतर गए। देश में स्थिति बहुत गंभीर है।
  • जांच के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ED कार्यालय रवाना हो गए हैं।
  • आज फिर नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की जांच का विरोध कर रहे विभिन्न कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है।
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा अपने आवास से रवाना हो गए है।
  • वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि, हम कानून के दुरुपयोग का विरोध कर रहे हैं, अगर ईडी कानून का पालन करता है, तो हमें कोई समस्या नहीं है। लेकिन ईडी कानून का पालन नहीं कर रहा है। हम पूछ रहे हैं कि अनुसूचित अपराध क्या है? कोई उत्तर नहीं। किस पुलिस एजेंसी ने एफआईआर दर्ज की है? कोई जवाब नहीं, एफआईआर की कॉपी नहीं। जाहिर है, वे कानून का पालन नहीं कर रहे हैं और लोकतंत्र में हम विरोध करने के हकदार हैं। क्या कोई बीजेपी नेता है जिसके खिलाफ पिछले 4-5 सालों में ईडी ने मामला दर्ज किया है? क्या कोई भाजपा शासित राज्य है जहां ईडी ने मामला दर्ज किया है?
  • कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा अपने भाई राहुल गांधी से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंची हैं।
  • कांग्रेस दफ्तर के पास भारी सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं। अकबर रोड पर धारी 144 लागू कर दी गई है।दिल्ली में कई जगह पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है।
  • राहुल की पेशी से पहले कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आज फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा के निशाने पर राहुल गांधी और कांग्रेस ही क्यों है? क्या ED की कार्यवाही इसलिए हो रही है कि जनता के मुद्दे उठाने वाली मुखर आवाज़ को दबाया जा सके। यह सब एक साजिश है।
  • दिल्ली में प्रदर्शन के लिए राजस्थान के नेता भी एक्शन में आ गए है। राजस्थान के सभी बड़े नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता दिल्ली रवाना हो गए हैं। बता दें कि देर रात सभी नेताओं को जयपुर के कांग्रेस कार्यालय में बुलाया गया और अपनी-अपनी गाड़ियों से इन्हें दिल्ली पहुँचने के लिए कहा गया।

पेज अपडेट जारी है…

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here