Neeraj Bishnoi कौन है जिसे Bulli Bai App मामले में गिरफ्तार किया गया है?

0
711
neeraj bishnoi
neeraj bishnoi

Neeraj Bishnoi: 21 साल के इंजीनियरिंग छात्र नीरज बिश्नोई (Neeraj Bishnoi) को बुल्ली बाई ऐप मामले का मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है। आरोप है कि नीरज ने न सिर्फ इस ऐप को बनाया बल्कि वह इसका ट्विटर हैंडल भी चलाता था। मामले में दिल्ली पुलिस ने बुधवार रात को असम के जोरहाट जिले से नीरज को गिरफ्तार किया और पुलिस उसे लेकर गुरुवार को दिल्ली पहुंची। आज रात को नीरज को अदालत के सामने पेश किया जाना है।

Neeraj Bishnoi को जोरहाट से किया गया गिरफ्तार

Neeraj Bishnoi

मिली जानकारी के मुताबिक नीरज बिश्नोई जोरहाट कस्बे के दिगंबर चौक क्षेत्र का रहने वाला है और वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, भोपाल में बी.टेक कंप्यूटर साइंस सेकेंड ईयर का स्टूडेंट है। नीरज के पिता दशरथ बिश्नोई, एक दुकानदार हैं, जिन्होंने बताया कि बुधवार की रात करीब 11 बजे, दिल्ली पुलिस की तीन सदस्यीय टीम जोरहाट पुलिस के साथ उनके घर पहुंची और उनके बेटे के बारे में पूछा।

Neeraj Bishnoi के पिता बोले- मेरा बेटा निर्दोष

दशरथ बिश्नोई ने बताया, “हमारी दो बेटियां और एक बेटा है। नीरज सबसे छोटा है। कल पुलिस की टीम हमारे घर आई और नीरज के बारे में पूछा। टीम लगभग 45 मिनट हमारे घर पर रही और हमारे घर की तलाशी ली। जाने से पहले, उन्होंने मेरे बेटे को हिरासत में ले लिया और उसका मोबाइल और लैपटॉप जब्त कर लिया।”

नीरज के पिता ने दावा किया कि उनका बेटा निर्दोष है और वह कोई गलत काम नहीं कर सकता। दशरथ बिश्नोई ने कहा कि नीरज ने हमें बताया कि वह किसी भी गलत काम में शामिल नहीं था। उसने दिल्ली पुलिस की टीम को यह भी बताया कि वह निर्दोष है और हो सकता है कि किसी ने उसकी फोटो का इस्तेमाल किया हो।

Neeraj Bishnoi को राज्य सरकार से मिला था लैपटॉप

DCP(IFSO) KPS Malhotra

नीरज के पिता ने बताया कि उनके बेटे ने सेंट मैरी स्कूल से 86 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास की थी। नीरज को राज्य सरकार से एक लैपटॉप भी मिला था। नीरज के पिता ने कहा कि उनकी आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है।

उन्होंने कहा, ” नीरज हर दिन रात 11 बजे तक ज्यादातर समय लैपटॉप पर काम करता रहता था। नीरज को 2019 में वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, भोपाल में एडमिशन मिला, लेकिन वह घर से ही ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहा था। ”

Neeraj Bishnoi के 12वीं में 82 प्रतिशत अंक आए थे

Bulli Bai App

नीरज के पिता ने बताया कि नीरज केवल अपनी पढ़ाई में व्यस्त रहता था। उसने कक्षा 12वीं की परीक्षा में 82 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। घर में रहने के दौरान नीरज का कोई भी दोस्त घर नहीं आता था। वह हमेशा अपने लैपटॉप से ​​चिपका रहता था। 27 नवंबर 2021 को नीरज एक शादी में शामिल होने राजस्थान गया था और 25 दिसंबर को जोरहाट लौट आया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here