बिहार और उत्तर प्रदेश से वैष्णो देवी की यात्रा पर जाने वाले शैलानियों के लिए खुशखबरी है। भारतीय रेलवे ने सप्ताह में एक बार वैष्णो देवी कटरा और कामख्या के लिए ट्रेन चलाने का फैसला किया है। ये ट्रेन बिहार के दरभंगा, सीतामढ़ी, रक्सौल, नरकटियागंज और यूपी के गोरखपुर, बरेली और मुरादाबाद से होकर गुजरेगी। इस ट्रेन में सेकेंड जनरल के 4 डिब्बे, स्लीपर के 10, थर्ड एसी के 5 और सेकेंड एसी का एक कोच होगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन संख्या 05655 कामाख्या से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए साप्ताहिक विशेष गाड़ी 27 जून से हर रविवार को चलेगी। वहीं 05656 श्री माता वैष्णो देवी कटरा से कामाख्या के वीकेंड स्पेशल ट्रेन 30 जून से अगले आदेश तक हर बुधवार को चलेगी। इस ट्रेन में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे।

ट्रेन संख्या 05655 कामाख्या से सुबह 11 बजे चलेगी। ये ट्रेन गोलपारा, कोराझार, न्यू अलीपुर द्वार, न्यू जलनपाईगुड़ी, किशनगंज, कटिहार, खगड़िया और बरौनी होते हुए रात को 3 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी। इसके बाद सीतामढ़ी और रक्सोल होते हए सुबह 8 बजे बेतिया पहुंचेगी। नरकटियागंज गोरखपुर, जालंधर, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी और उधमपुर होते हुए दोपहर में पौने चार बजे कटरा पहुंचेगी।

वहीं 05656 श्री माता वैष्णों देवी कटरा से हर बुधवार को सुबह पौने चार बजे चलेगी। अगले दिन सुबह 8 बजे बेतिया पहुंचेगी। इसके बाद रक्सौल, सीतामढ़ी होते हुए दोपहर तीन बजे समस्तीपुर पहुंचेगी. अगले दिन सुबह ये ट्रेन कामाख्या पहुंचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here