Lakhimpur Kheri मामले में Ajay Mishra और Keshav Prasad Maurya के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग

0
258
Supreme Court
Supreme Court

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) हिंसा मामले में एक और याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है। इस याचिका में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी और यूपी के डिप्टी सीएम Keshav Prasad Maurya के खिलाफ IPC की धारा 302, 34, 149 के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) घटना को एक सोची समझी साज़िश के तहत अंजाम दिया गया था क्योंकि मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने लखीमपुर खीरी घटना के 4 दिन पहले ही किसानों को धमकी दी थी। बता दें कि इस याचिका में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की गई है। हालांकि अभी तक याचिकाकर्ता के बारे में जानकारी नहीं है।

Supreme Court of India
सुप्रीम कोर्ट

Lakhimpur Kheri: विपक्ष ने की केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्‍तीफे की मांग

Ajay Mishra Teni,Union Minister,
Union Minister Ajay Mishra

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) मामले को लेकर समूचा विपक्ष, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्‍तीफे की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बना रहा है। संसद के शीतकालीन सत्र में भी इस मुद्दे के कारण कार्यवाही बाधित हो रही है लेकिन बीजेपी नेतृत्व, मंत्री अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ कार्रवाई के पक्ष में नहीं है।

Ajay Mishra
Ajay Mishra

सूत्रों ने यह जानकारी दी कि अजय मिश्रा को केंद्रीय मंत्रिपरिषद से नहीं हटाया जाएगा। सूत्र बताते हैं कि बीजेपी नेतृत्‍व की राय है कि स्‍पेशन इनवेस्‍टीगेशन टीम (SIT) की रिपोर्ट अंतिम नहीं है और अदालत में मामले की सुनवाई चल रही है। वैसे भी बेटे की करतूतों की सजा पिता को नहीं दी जा सकती। पत्रकारों के साथ अजय मिश्रा के रवैये को जरूर गलत माना गया है और उन्‍हें हिदायत दी गई है कि आगे से ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए। 

ashish 1 1635037130 1
आशीष मिश्रा

Lakhimpur Kheri: Ashish Mishra के ख़िलाफ़ हत्या का मामला

Ashish Mishra
Ashish Mishra

बता दें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष उर्फ मोनू मिश्रा के ख़िलाफ़ किसानोें की हत्या का एक मामला दर्ज है। गौरतलब है कि इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद जांच ने रफ़्तार पकड़ी है। वहीं विपक्ष ने भी इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया है।

यह भी पढ़ें:

Lok Sabha: लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने के लिए Smriti Irani ने पेश किया बिल, विपक्ष ने जताई आपत्ति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here