West Bengal: हल्दिया के Indian Oil Corporation कैंपस में लगी भीषण आग, 3 की मौत

0
583
Maharashtra: Fire at a chemical factory, 3 dead, 13 wounded
Fire (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

West Bengal के Haldia में स्थित Indian Oil Corporation के कैंपस में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। कैंपस में भीषण आग लग गई है और इस दुर्घटना में 3 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। घटनास्‍थल से जो जानकारी सामने आई उसमें बताया जा रहा है‍ कि आग पर काबू पा लिया गया है। हल्दिया में Indian Oil Corporation के प्लांट में लगी भीषण आग में 35 लोग घायल भी हो गए हैं। भीषण आग में घायल हुए लोगों को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन प्लांट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं कुछ लोगों को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के अस्पताल में भी भेजा गया है।

घटना को लेकर सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक IOC में मंगलवार को एक Mock Drill का आयोजन किया गया था। Mock Drill का आयोजन सफलतापूर्वक होने के बाद कुछ लोग काम कर रहे थे और उनका काम कुछ देर में खत्‍म होने वाला था लेकिन तभी अचानक Drilling के दौरान भीषण आग लग गई।

Fire in Indian Oil Corporation Plant
Fire (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Indian Oil Corporation ने जांच शुरू की

इस घटना को लेकर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने कहा है कि हादसे में जो 12 लोग ज्यादा गंभीर हैं उनको इलाज के लिए कोलकाता भेजा गया है और जिनकी हालत में सुधार नहीं होगा उनको भी भेजा जाएगा। IOC की ओर से यह भी जानकारी दी गई कि Mock Drill का आयोजन सफलतापूर्वक होने के बाद यह घटना हुई। घटना को लेकर कॉरपोरेशन ने जांच शुरू कर दी है वहीं स्‍थानीय प्रशासन भी इस मामले को देख रहा है।

य‍ह भी पढ़ें: West Bengal: मस्जिद बच्चों की पढ़ाई के समय azan के लिए नहीं करता है लाउडस्पीकर का इस्तेमाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here